बॉलीवुड

2019 के ये 8 कलाकार जो पर्दे पर आए तो इन्हे देखकर मन में फ़ौरन ये सवाल आया- आखिर ये है कौन?

साल 2019 बॉलिवुड की फिल्मों के लिहाज से बहुत ही अच्छा रहा है. इस साल बहुत सी छोटी-बड़ी फिल्में रिलीज हुईं जिन्हें लोगों के साथ-साथ क्रिटिक्स ने भी बहुत पसंद किया. इस साल ऐसी बहुत सी फिल्मे रिलीज हुई जिनमें अभिनेताओं की दमदार एक्टिंग ने उन्हें यादगार बना दिया. वैसे तो हम सिर्फ मुख्य अभिनेताओं के नाम से ही फिल्मों को याद रख पाते हैं पर इस साल बहुत सी फिल्में आयी जिनमें साइड या कैमियो अपियरेंस वाले अभिनेताओं की थोड़ी सी ही स्क्रीन प्रेजेंस में दिल और दिमाग पर गहरा असर डाला. आज हम इस आर्टिक्ल के माध्यम से ऐसे ही ऐक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं…

विभा रानी ( लाल कप्तान)

फिल्म ‘लाल कप्तान’ भले ही हिट ना हुई हो पर क्रिटिक्स ने इस फिल्म में सैफ अली खान के अभिनय और उनके लुक्स की बहुत तारीफ की. यह फिल्म लीक से हटकर बिल्कुल प्लॉट पर बनी थी. इस फिल्म में अभिनेत्री विभा रानी लाल परी की भूमिका में नजर आईं जो हाथ देखकर भविष्य बताती है. भले ही स्क्रीन पर वो सिर्फ एक सीन में दिखाई दी हों लेकिन पर्दे पर उनके लुक और प्रेजेंस ने उतनी ही देर में लोगों को खूब डराया.

मुजामिल भवानी (केसरी)

केसरी साल फिल्म साल 2019 की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अभिनय की सभी ने खूब तारीफ की. इस फिल्म में एक ऐसा अभिनेता भी मौजूद था जिसके बारे में बहुत से लोगों को पता नहीं होगा. ये अभिनेता कोई और नहीं, मुजामिल भवानी थे. जो इस फिल्म में छिपकर बंदूक से निशाना लगाते हैं. इस फिल्म में मुजामिल परदे पर भले ही 10 मिनट के लिए नजर आए हों लेकिन उस दौरान उनके एक्सप्रेशन, गेटअप ने पूरी फिल्म में जान डाल दी.

अभिषेक बनर्जी (बाला)

‘बाला’ एक ऐसे इंसान की स्टोरी थी जो गंजेपन की समस्या का सामना कर रहा है और इस भूमिका को आयुष्मान खुराना ने बहुत अच्छे से निभाया. इस फिल्म में अभिषेक बनर्जी आयुष्मान के बार्बर के रूप में दिखाई दिए.अभिषेक ने अभी तक बहुत ही चुनिंदा रोल्स ही निभाए हैं लेकिन ‘बाला’ फिल्म में उनकी भूमिका बिलकुल अलग थी. फिल्म में उनका रोल बहुत अधिक नहीं था पर उनकी कॉमिक टाइमिंग को लोगों ने बहुत पसंद किया.

नीला मुलहेरकर (ड्रीम गर्ल)

‘ड्रीम गर्ल’ फिल्म में आयुष्मान खुराना ने बिल्कुल अलग भूमिका निभायी थी. पर इस फिल्म में अभिनेत्री नुसरत भरूचा की दादी यानी नीला मुलहेरकर की भूमिका बहुत ही इंट्रेस्टिंग थी. वो इस फिल्म में कम पर अहम मौकों पर दिखाई देती हैं.

सोहम मजूमदार (कबीर सिंह)

कबीर सिंह फिल्म को अगर शाहिद कपूर की कमबैक फिल्म कहा जाए तो यह बिलकुल गलत नहीं होगा. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. अगर इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ उनके दोस्त की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सोहम मजूमदार का जिक्र न हो ऐसा कैसे हो सकता है. फिल्म में शाहिद का किरदार कबीर बात-बात पर गुस्सा करता है, लोगों से लड़ने लगता है पर इसके बावजूद सोहम का कैरक्टर शिवा उसका साथ नहीं छोड़ता है.

कीर्ति कुल्हारी (उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक)

साल 2019 me उरी हमले पर बनी फिल्म साल की सबसे बड़ी फिल्मो में से एक है. इस फिल्म में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में फ्लाइट लेफ्टिनेंट सीरत कौर के किरदार में नजर आईं कीर्ति ने अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई. जब फिल्म में भारतीय जवान मुसीबत में फंस जाते है तो उनकी सहायता सीरत यानी कीर्ति ही करती हैं. फिल्म के इस सीन सबसे ज्यादा तालियां और सीटियां बजीं.

यश राज सिंह (वॉर)

‘वॉर’ फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक मानी जा रही है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में थे. पर ये फिल्म तब पूरी नहीं हो सकती जब तक अभिनेता यश राज सिंह का नाम न लिया जाए. इस फिल्म में यश राज भी अहम भूमिका में थे. वार फिल्म के चेजिंग सीक्वंसेस में यश बहुत ही फुर्तीले और स्मार्ट दिखाई दिए.

अमित साध (सुपर 30)

अमित साध फिल्म इंडस्ट्री का बहुत ही मशहूर फेस हैं पर वह केवल चुनिंदा फिल्मों में ही दिखाई देते हैं. ‘सुपर 30’ फिल्म में अमित बहुत ही छोटे पर असरदार भूमिका में दिखाई दिए. इस फिल्म में अमित ने पत्रकार रघुनाथ की भूमिका निभायी थी जो रितिक की मदद करते हैं. भले ही अमित थोड़ी ही देर पर्दे पर नजर आते हैं लेकिन उनका अभिनय बहुत ही सधा हुआ और बेहतरीन है.

Back to top button