राशिफल

Rashifal: आज लग रहा है पौष पूर्णिमा का चंद्र ग्रहण, इन 5 राशियों पर पड़ेगा असर, पढ़िए राशिफल

आज साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है। हम आपको शुक्रवार 10 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दोस्तों से मुलाकात होगी तथा उनसे लाभ मिल सकता है। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को सुदृढ़ करना चाहते हैं, तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं। थोड़े परिश्रम से अधिक धन प्राप्त होगा। किसी बात की ज्यादा ही चिंता आज आपको हो सकती है। परिवार के लोग हर काम में आपके साथ रहेंगे। जरूरतमंद को भोजन कराएं, रिश्तों में मिठास आयेगी। आप अपने अंदाज से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। बकाया मामले भी निपट सकते हैं। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नही पाएंगे। गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा। आज दुश्मन आपके खिलाफ हैं, चतुराई न खोएं। जिन लोगों का खुद का कोई शोरुम है, उनके लिये आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज आपको कुछ बोलने से पहले सावधान रहना चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा। आपको किसी काम में भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। शिक्षकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। संपत्ति के दस्तावेज पर आज हस्ताक्षर न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा। खुद की गलतियों को पहचानकर उन्हें दोबारा करने से बचना होगा। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी लाभदायक होगी। जो लोग विदेश जाने के इच्छुक उनके प्रयास सफल होंगे। आज आप थोड़े सावधान रहें। आपको आज कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। आज ऑफिस का वातावरण आपके काम की गति को तेज करेगा। आपके काम समय से पूरे होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पारिवारिक स्तर पर कोई नई शुरुआत किए जाने के संकेत हैं। आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है। व्यक्तिगत प्रतिभा के बल पर प्रतिष्ठा और धन प्राप्ति होगी। परेशान करने वाले लोग आज आपके आसपास ही रहेंगे। कन्फ्यूजन अचानक बढ़ सकता है। रिश्तों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। आप खुद को किस्मतवाला महसूस करेंगे। अगर कुछ दिनों से आप आँख संबंधी समस्या से परेशान है, तो आज आपको काफी राहत मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपको किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहिए। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा ध्यान रहे। आज आप किसी भी छोटी मोटी बातों में ना उलझें। आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा। युवाओं के लिए सफलता के नए दरवाजे खुल सकते हैं। एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगें सफलता मिलने का योग बन रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आपके अंदाज, तेवर और तौर-तरीकों में एक खास चमक महसूस हो सकती है। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अत: आपको सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको अपना मूडी स्वभाव नियंत्रण में रखना चाहिए। किसी से आक्रामक ढंग से बात न करें। आपको समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। अगर आप अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को अपने प्रिय से बांटेंगे तो आपके मन हल्का होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे। प्रेमी या दोस्तों का व्यवहार आपके लिए अटपटा रहेगा। आपको समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए । इससे आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको परिवार के कुछ मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। आमदनी बढ़ने से धन लाभ होने के योग हैं। बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। मौजूदा नौकरी में प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। मंदिर में कुछ देर बैठकर समय बिताएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याएं खत्म होगी। व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। अत: सावधान रहें। सभी कार्य सुचारु और प्रगति से चलेंगे। जिससे किसी भी कार्य को करने के लिए निर्णय जल्दी में लेंगे। जो लोग संगीत और गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने की संभावना है। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई गलतफहमी हो सकती है। रोग एवं शत्रु को हल्के में न लें। मध्यम मार्ग अपनाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप थोड़ी थकान का अनुभव करेंगे। संभव हो तो आज प्रवास टालें। नौकरी पेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगें। जिद्दीपन से दूर रहना होगा। सोच-समझकर बोलें। झूठ बोलने से बचें। स्वभाव में तेजी या थोड़ा उलझने का अंदाज रहेगा। जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, ऑफिस में आज उन्हें सहकर्मियों से पूरी मदद मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लाइफ में आपको नया नया बदलाव देखने को मिलेगा। आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। इनकम भी बढ़ेगी। आज आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है। सौदेबाजी में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। अपनी जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। आपके करियर की सफलता सुनिश्चित होगी। आपका जीवन उज्जवल रहेगा। विदेश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे।

आपने Rashifal 10 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button