अध्यात्म

बुधवार के दिन प्रेमी-प्रेमिका मिलकर करे ये 3 काम, गणेशजी के आशीर्वाद से बिना रुकावट होगी शादी

जब किसी से सच्चा प्यार होता हैं तो पहला ख्याल शादी का ही आता हैं. हालाँकि भारत में लोग लव मेरिज के खिलाफ हो जाते हैं. किसी ना किसी कारण से आप अपने प्रेमिका या प्रेमी से शादी नहीं कर पाते हैं. ऐसे में कई लोग इस कारण जान तक दे देते हैं या डिप्रेशन में चले जाते हैं. कुछ माता पिता के दबाव में आकर अपने लवर से ब्रेकअप भी कर लेते हैं. इन सभी बातों से निजात पाने के लिए अज हम आपको कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. यदि प्रेमी और प्रेमिका साथ में मिलकर ये उपाय करते हैं तो आप दोनों की शादी बिना किसी रुकावट के संपन्न हो सकती हैं. आपको ये तीनो ही उपाय करने हैं. ये सभी उपाय बुधवार के दिन करना हैं. आप इन्हें एक दिन या अलग अलग बुधवार भी कर सकते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि ये उपाय कौन से हैं.

गरीबों में शुद्ध घी के लड्डू बटवाना

बुधवार के दिन प्रेमी प्रेमिका साथ में गणेश मंदिर जाए और अपनी स्वेच्छा से कुछ किलो शुद्ध घी के लड्डू प्रसाद के रूप में चढ़ा दे. ऐसा करते हुए आप गणेशजी से अपने मिलन यानी शादी की विनती करना ना भूले. फिर साथ में गणेशजी के सामने माथा टेके. अब इन लड्डुओं को आप गरीबों में बटवा दे. ऐसा करने से लोगो की दुआएं आपको लगेगी और जल्द ही आप दोनों की शादी के रास्ते खुल जाएंगे.

गणेश मंत्र का जाप

प्रेमी और प्रेमिका बुधवार के दिन पीले या नारंगी रंग के वस्त्र धारण कर ले. अब गणेशजी की प्रतिमा के सामने बैठ जाए. यहाँ गणेशजी के नाम के दो घी के दीपक लगाए. इसके बाद दोनों एक दुसरे का हाथ थामे और उस हाथ की हथेली पर तुलसी का एक पत्ता रखे. अब साथ में दोनों इस मंत्र का 11 बार जाप करे – ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा . ऐसा करने से आप दोनों की शादी में कभी कोई रुकावट नहीं आएगी. पूरी दुनियां आपके प्यार के खिलाफ हो जाए लेकिन फिर भी आपकी शादी जरूर होगी.

पीपल के पेड़ का उपाय

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड एक साथ बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के पास जाए. यहाँ एक पत्ता तोड़े. इस बात का ध्यान रहे कि ये पत्ता कहीं से भी फटा नहीं हो और सुखा भी ना हो. एक साबूत हरा भरा पत्ता ले और उसके ऊपर सिंदूर और लकड़ी की सहयता से प्रेमी एवं प्रेमिका का नाम लिख दे. इसके बाद इस पत्ते को किसी बहती नदी में बहा दे. या फिर आप इसे उसी पीपल के वृक्ष के पास जमीन में गाड़ भी सकते हैं.

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी दी गई ये जानकारी पसंद आई होगी. इन उपायों के अतिरिक्त आप चाहे तो बुधवार को गणेशजी के नाम का उपवास भी रख सकते हैं. कहते हैं किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य के पहले गणेशजी का पूजन अनिवार्य होता हैं. ऐसे में आपकी शादी जल्द हो जाए इसलिए ये उपाय करना भी जरूरी हैं. इस उपाय को आप बाकी प्रेमी प्रेमिका संग शेयर भी करे.

Back to top button