बॉलीवुड

फरदीन के साथ-साथ अब इन 5 अभिनेताओं को पहचानना हुआ मुश्किल,फिल्मोंसे दूर बिता रहे हैं ऐसी ज़िंदगी

जिंदगी फिल्म जगत में हर साल बहुत सारे कलाकार अपना नसीब आजमाने आते हैं, पर वह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि किस्मत से ज्यादा और नसीब से कम किसी को नहीं मिलता है. फिल्म जगत में सफलता पाने के लिए मेहनत के साथ-साथ अच्छी किस्मत का होना भी बहुत आवश्यक होता है. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे कलाकार रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में धमाकेदार एंट्री की पर, आज वह अपनी जिंदगी गुमनामी के अंधेरे में बिता रहे हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से फिल्म जगत के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मी दुनिया से दूर अपनी एक अलग दुनिया बसा चुके हैं और आज इन कलाकारों को देखकर पहचानना भी मुश्किल है.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है फेमस अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान का… साल 1998 में फिल्म “प्रेम अगन” से फरदीन खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. स्मार्ट लुक्स के कारण फरदीन खान लड़कियों के बीच बहुत ही मशहूर हुए. इसके अलावा उस समय लड़कियां फरदीन खान को देखने के लिए बेताब रहती थी. हालांकि फरदीन ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया पर उन्हें सफलता नहीं मिली. अंतिम बार फरदीन खान सुष्मिता सेन के साथ 2010 में रिलीज हुई फिल्म “दुल्हा मिल गया” में नजर आए थे. आज के समय में फरदीन खान के लुक्स में बहुत अंतर आ गया है.

अब हम आपको बताते हैं चोपड़ा परिवार के छोटे बेटे उदय चोपड़ा के बारे में…. उदय चोपड़ा ने बॉलीवुड के किंग खान के साथ 2000 में रिलीज हुई फिल्म “मोहब्बतें” से अपना डेब्यू किया था, पर उदय के बड़े भाई आदित्य चोपड़ा भी उनके करियर को कोई दिशा नहीं दे पाए. उदय चोपड़ा आखरी बार “धूम-3” में नजर आए थे. जिसे उनके भाई ने प्रोड्यूस किया था. आज के समय में उदय फिल्मी दुनिया से दूर एक गुमनामी की जिंदगी बिता रहे हैं.

अब बात करते हैं मशहूर डायरेक्टर प्रोड्यूसर हैरी और पम्मी बवेजा के बेटे और अभिनेता हरमन बावेजा की…. हरमन बवेजा ने बहुत ही जोश के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी, पर उतनी ही खामोशी के साथ ही यह फिल्मी दुनिया से दूर हो गए. हरमन बवेजा ने साल 2008 में प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म “लव स्टोरी 2050” से बॉलीवुड में कदम रखा था. पर इनकी पहली फिल्म और बाकी की दूसरी फिल्में भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. उस समय से लेकर अब तक हरमन के लुक्स में बहुत बदलाव आ चुका है.

सुपर हिट फिल्म “सौदागर” से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विवेक मुशरान अभिनय की बहुत तारीफ हुई. पर फिर भी उन्हें अपने करियर में सफलता हासिल नहीं हुई. “सौदागर” फिल्म के बाद विवेक मुशरान ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया पर धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया. जिसके बाद छोटे पर्दे पर नजर आने लगे.

अब हम आपको बताते हैं मशहूर खलनायक अमजद खान के बेटे शादाब खान के बारे में…. शादाब खान रानी मुखर्जी के साथ फिल्म “राजा की आएगी बारात” में नजर आए थे. यह उनकी पहली फिल्म थी. लेकिन शादाब खान अपने पिता की तरह ही बॉलीवुड में अपना नाम नहीं बना पाए.

Back to top button