बॉलीवुड

बॉलीवुड की ये फ्लॉप एक्ट्रेस स्कूल लाइफ में थी क्लास टॉपर, इकोनॉमिक्स में मिला था गोल्ड मैडल

अमीषा पटेल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. इसके बाद वह ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ में नजर आयीं. यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद वह ‘हमराज़’ फिल्म में नजर आई जिसमें दर्शकों ने उनके काम की सराहना की थी. लेकिन इसके बाद उनका करियर ग्राफ नीचे की तरफ गिरता ही चला गया.

खूबसूरत और टैलेंटेड होने के बावजूद उन्हें अच्छी फिल्में नहीं मिल रही थी. इस बीच उन्होंने ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘सुनो ससुर जी’, ‘तथास्तु’, ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’, ‘भूल भुलैया’, ‘रन भोला रन’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पायीं. हालांकि, फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अमीषा का नाम बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शामिल हो गया.

घरवालों पर लगाये आरोप

आपको जानकर हैरानी होगी की मशहूर और सक्सेसफुल होने के बाद अमीषा ने अपने घरवालों पर ही मानसिक प्रताड़ना और अकाउंट में पैसों के साथ हेरा फेरी का आरोप लगाया था. अमीषा ने अपने पिता पर 12 करोड़ रुपये घपला करने का आरोप लगाया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पिता ने धोखे से उनके अकाउंट से 12 करोड़ रुपये निकाल लिए हैं. बता दें, अमीषा के रिश्ते उनके खुद के घरवालों से अच्छे नहीं हैं.

इकोनॉमिक्स में मिला है गोल्ड मैडल

भले ही प्रोफेशनल लाइफ अमीषा की कुछ खास नहीं रही हो लेकिन बात करें पर्सनल लाइफ की तो अमीषा पढ़ाई-लिखाई में शुरुआत से ही काफी अच्छी थीं. वह अपने स्कूल की सबसे होनहार स्टूडेंट थीं. वह क्लास की टॉपर हुआ करती थीं. इतना ही नहीं आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि अमीषा इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं. इसके अलावा वह जेनेटिक इंजीनियर भी रह चुकी हैं. अमीषा को किताबें पढ़ने का बहुत शौक है, जब भी उन्हें खाली समय मिलता है वह नई-नई किताबें पढ़ने लग जाती हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अमीषा बॉलीवुड की सबसे पढ़ी-लिखी अभिनेत्रियों में से एक हैं.

बॉलीवुड सितारों के बारे में लोगों की यही धारणा होती है कि वह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं होते और कम पढ़ाई के चलते वह इस क्षेत्र में अपनी जगह बनाने की कोशिश करते हैं. लेकिन ये धारणा पूरी तरह से गलत है. हम ये नहीं कह रहे कि बॉलीवुड में कम पढ़े-लिखे लोग नहीं हैं बल्कि हम ये कह रहे हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने काफी अच्छी पढ़ाई कर रखी है. वहीं, कुछ सितारे तो ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी अच्छी-खासी जॉब को छोड़कर इस इंडस्ट्री में कदम रखा.

43 की उम्र में हैं कुंवारी

आज अमीषा की उम्र 40 पार हो चुकी है इसके बावजूद वह कुंवारी हैं. अमीषा शादीशुदा डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रही थीं. यह बात अमीषा के घरवालों को पसंद नहीं थी कि वह एक शादीशुदा आदमी के साथ रिश्ते में हैं और इस बात को लेकर उनके घरवाले उन्हें बहुत समझाते थे. लेकिन अमीषा को अपनी लाइफ में अपने घरवालों की दखलंदाजी पसंद नहीं थी, जिस वजह से आये दिन तनाव रहता था. आखिरकार, जब अमीषा नहीं मानीं तो उनकी मां ने उन्हें घर से निकाल दिया. आज अमीषा अकेले खुद के फ्लैट में रहती हैं.

पढ़ें- बिक गई माधुरी दीक्षित की आलीशान कोठी, हरियाणा के चीफ मिनिस्टर ने दी थी, इतने करोड़ में हुआ सौदा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.  

Back to top button