राजनीति

अमित शाह के खोली कांग्रेस की पोल, राहुल, प्रियंका ने CAA पर लोगों को गुमराह किया

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर लोगों को “गुमराह” करने , “दंगों” के लिए लोगों को उकसाने का ज़िम्मेदार ठहराया। अमित शाह ने मुसलमानों को निश्चिन्त रहने के लिए कहा, ‘अल्पसंख्यकों की नागरिकता लेने का इस कानून में कोई प्रावधान नहीं है’।

दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए पाकिस्तान में एक हिंसक भीड़ द्वारा गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हालिया हमले का उल्लेख किया और भारत के विपक्षी नेताओं से पड़ोसी देश में हो रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार पर अपनी आँखें खोलने के लिए कहा।

“यह सीएए का विरोध करने वाले सभी लोगों के लिए एक जवाब है। उन्होंने पूछा की ‘मुझे बताएं कि अगर गुरुद्वारा ननकाना साहिब में हर दूसरे दिन हमला सहने वाले ये सिख भारत नहीं आएंगे, तो वे कहां जाएंगे?”

विपक्षी नेता सीएए पर झूठ का एक पैकेट फैला रहे थे, उन्होंने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं से जनता को इसकी विशेषताओं के बारे में सूचित करने के लिए एक गहन अभियान चलाने के लिए कहा।

इसके लाभार्थी बड़े पैमाने पर दलित और गरीब हैं और कानून का विरोध करने वाले लोग इन लोगों के खिलाफ हैं, शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गांधीवाद को “दलित विरोधी” कहते हुए कहा
“(अरविंद) केजरीवाल ने लोगों को गुमराह किया है। कांग्रेस, विशेष रूप से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लोगों को गुमराह करके दंगे भड़काया है। क्या आप दिल्ली में ऐसी सरकार चाहते हैं जो राजनीति के लिए दंगे भड़काए।”

उन्होंने कहा कि विपक्ष सीएए के खिलाफ अल्पसंख्यकों को उकसा रहा था कि वे अपनी नागरिकता खो देंगे।

शाह ने कहा, “मैं अल्पसंख्यकों के भाइयों और बहनों से कहना चाहता हूं कि उनमें से कोई भी अपनी नागरिकता नहीं खो सकता क्योंकि सीएए के पास नागरिकता लेने का कोई प्रावधान नहीं है,”

अमित शाह ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दंगाइयों को अपना समर्थन दिया था और कहा था की वह उन लोगों के घरों का दौरा करेंगी जिन्होंने दंगों को अंजाम दिया ।

धार्मिक उत्पीड़न के कारण पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से 31 दिसंबर, 2014 तक भारत आये हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, ईसाइयों, जैनियों और पारसियों को नागरिकता देने का प्रयास करता है CAA। वहीं विपक्षी दलों ने धर्म को नागरिकता का आधार बनाने पर इस का विरोध किया है। लेकिन बात यहां उन के वोट बैंक और त्रुस्टीकरण के पॉलिटिक्स की है, वर्ना धर्म के आधार का विरोध ही करना होता तो मुसलमानों को एक धर्मनिरपेक्ष देश भारत  में अल्प संख्यक का दर्जा कैसे मिलता?

देश में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन होते रहे हैं, प्रदर्शनकारियों का तर्क है कि अन्य नागरिकता उपायों जैसे कि एनपीआर और एनआरसी के संयोजन में सीएए का इस्तेमाल लोगों के साथ भेदभाव करने के लिए किया जा सकता है।

मोदी सरकार ने दावा किया है कि उन्होंने अब तक NRC के प्रस्ताव पर चर्चा नहीं की है।

अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दलों को “विपक्ष और वोट बैंक की राजनीति” की आदत हो गई है . अमित शाह ने ट्रिपल तालक के खिलाफ कानून और अनुच्छेद 370 को रद्द करने जैसे उपायों के खिलाफ विपक्षी दलों के रुख का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश ने मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था,विपक्ष ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी विरोध किया.

Back to top button