विशेष

सामने आई श्रीदेवी के निधन की असली वजह अंतिम समय में चेहरे से निकल रहा था खून

एक दिन अचानक यह खबर आयी की बॉलीवुड की महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत हो गयी है किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हुआ की उनकी चहेती अभिनेत्री की मृत्यु कैसे हो सकती है पर धीरे धीरे श्रीदेवी की मौत का सच सामने आया स्वर्गीय अभिनेत्री श्रीदेवी की बाथटब में डूबकर हुई मृत्यु के राज से अभी हाल ही में एक और पर्दा उठा है. श्रीदेवी के नाम पर उनकी बायोग्राफी “श्रीदेवी इटरनल गोडेस” लिखने वाले राइटर सत्यार्थ नायक ने यह खुलासा किया है की श्रीदेवी लो ब्लड प्रेशर की पेशेंट थी. लो ब्लड प्रेशर की मरीज होने की वजह से वह अक्सर बेहोश हो जाया करती थी. अपने द्वारा लिखी गयी श्रीदेवी की जीवनी में इस बात पर सत्यार्थ नायक ने श्रीदेवी के नजदीकी कई लोगों के वक्तव्य भी शामिल किए हैं.

एक इंग्लिश न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में सत्यार्थ नायक ने बताया “मैंने पंकज पराशर (जिन्होंने “चालबाज” फिल्म में श्रीदेवी को निर्देशित किया था) और नागार्जुन से मुलाकात की. उन्होंने मुझे इस बारे में जानकारी दी कि श्रीदेवी को ब्लड प्रेशर की समस्या थी. जब श्रीदेवी नागार्जुन और पंकज पराशर के साथ काम कर रही थी तब वह कई बार बाथरूम में बेहोश हो गई थी. फिर मैंने इस मामले में श्री देवी जी की भतीजी माहेश्वरी से भी बात की. उन्होंने भी मुझे यही बताया कि श्रीदेवी जी बाथरूम के फर्श पर गिरी हुई मिली थी और उनके चेहरे से खून निकल रहा था. बोनी कपूर ने भी मुझे बताया कि एक दिन अचानक चलते चलते श्रीदेवी अचानक गिर गई थी”

जैसा कि मैंने आपको बताया कि वह लो ब्लड प्रेशर की मरीज थी. इसके पहले केरल के एक डीजीपी ने कहा था कि श्रीदेवी की मौत एक एक्सीडेंट नहीं बल्कि मर्डर थी. 24 फरवरी 2018 को इंडिया की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की मृत्यु ने सबको सकते में डाल दिया था. खबरों के अनुसार श्रीदेवी को दुबई में उनके होटल के रूम में बाथटब में बेहोशी की हालत में पाया गया था. श्रीदेवी को सबसे पहले उनके पति बोनी कपूर ने देखा था. डेथ सर्टिफिकेट में बताया गया है कि मौत डूबने की वजह से हुई है. इसके बाद उनकी रहस्यमई मृत्यु को लेकर बहुत सारी अटकलें लगाई जा रही थी.

राइटर द्वारा इस राज से पर्दा उठाने के साथ ही उन सभी अटकलों पर विराम चिन्ह लग गया. श्रीदेवी की उम्र 54 साल थी. उनकी मृत्यु 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल रूम में एक्सीडेंट की वजह से डूबकर मृत्यु हो गई. “चांदनी” में अपने दमदार अभिनय से सबको हैरान कर देने वाली अभिनेत्री की मृत्यु से बॉलीवुड को बहुत बड़ा सदमा लगा था. जाह्नवी कपूर और बोनी कपूर बहुत सारे इंटरव्यू में यह बात जाहिर कर चुके हैं अभी तक उनका परिवार श्रीदेवी को खोने के गम से बाहर नहीं निकल पाया है.श्रीदेवी खूबसूरत होने के साथ साथ बहुत ही बेहतरीन अभिनेत्री भी थी. उन्होंने चांदनी फिल्म के अलावा भी बहुत सारी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. श्रीदेवी की बेमिसाल खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय को अभी तक लोग भूल नहीं पाए हैं और ना ही कभी भूल पाएंगे.

Back to top button