अध्यात्म

इन 8 अचूक उपायों से खुल जाएगी आपकी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल

किसी भी व्यक्ति के जीवन की सबसे पहली इच्छा यही होती है कि वह ढेर सारा धन कमाए, ताकि अपनी फैमिली को एक अच्छी लाइफ दे सके, जिसके लिए हर कोई ढेर सारी कोशिश भी करता है। इस कोशिश में कई लोग सफल हो जाते हैं, तो कई लोगों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगती है, लेकिन ऐसे लोगों को कभी निराश नहीं होना चाहिए। जी हां, भारतीय पुराणों में दरिद्रता को दूर करने के लिए ढेर सारे उपायों का ज़िक्र किया गया है, जिसकी मदद से व्यक्ति अपनी दरिद्रता को दूर कर सकता है।

ज्योतिष विद्या में भी दरिद्रता दूर करने के लिए कई उपाय वर्णित है, जिसकी मदद से आप भी मालामाल हो सकते हैं। दरअसल, कई लोग इसे अंधविश्वास भी मानते हैं, लेकिन कई बार ये सच में लोगों की तकदीर बदल देते हैं। बता दें कि ये उपाय उन लोगों के लिए है, जो अपनी ज़िंदगी में अपनी दरिद्रता को दूर करने की सारी कोशिश कर चुके हैं, लेकिन कर नहीं सके हैं, ऐसे में उन्हें एक बार इन उपायों पर ज़रूर गौर फरमाना चाहिए। ऐसे में हम आपको नीचे धन अर्जित करने और दरिद्रता दूर करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप भी एक खुशहाल लाइफ व्यतीत कर सकते हैं।

धनलाभ के 8 अचूक उपाय

ज्योतिष के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति नीचे बताए गए उपायों को पूरे दिल से आजमाता है, तो उसके जीवन में कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है, लेकिन इसके साथ ही उसे परिश्रम करना बिल्कुल नहीं छोड़ना चाहिए-

1.हर गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध चढ़ाने से आर्थिक स्थिति सुधरती है।

2. शुक्ल पक्ष की पंचमी को घर में श्रीसूक्त की ऋचाओं से आहुति देने से धनलाभ होता है।

3. महीने के पहले बुधवार को रात में कच्ची हल्दी की गांठ बांधकर भगवान कृष्ण को चढ़ाए। इसके बाद अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लें, इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी और आपकी दरिद्रता दूर होने लगी।

4. रोज़ाना केले के पेड़ में जल चढ़ाने से और घी का दीपक जलाने से दरिद्रता दूर होती है, ऐसे में आपके घर में लक्ष्मी का वास होने लगेगा।

5.  तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां और एक तांबे का सिक्का रखने से आपकी तिजोरी में धन हमेशा भरा रहेगा। इतना ही नहीं, लक्ष्मी माता की कृपा भी आप पर बरकरार रहेगी।

6. प्रत्येक दिन  भोजन करने से पहले कुत्ते या गाय के लिए एक रोटी निकाल दें। ऐसा करने से आपको जीवन भर धन की कमी नहीं होगी और आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही जल्द सुधर जाएगी।

7. शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। इसके बाद अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों खिलाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी माता प्रसन्न होती है और आपके सारे दुख हर लेती हैं।

8. आखिरी उपाय में यदि आफ गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर या चांदी के कवच में डालकर गले में पहनते हैं, तो इसके भी आपको धनलाभ होने की पूरी संभावना है।

Back to top button