Viralरिलेशनशिप्स

बूढ़े आदमी को दिल दे बैठी 17 साल की लड़की, फिर आदमी ने जो किया वो चौकाने वाला था

प्यार जब किसी से होता हैं तो हो जाता हैं. तब सामने वाले की उम्र, लुक, धर्म इत्यादि चीजें नहीं देखी जाती हैं. वैसे तो आपको कई ऐसे उदाहरण देखने को मिल जाएंगे जिसमे एक लव कपल की उम्र में बहुत ज्यादा अंतर हैं, हालाँकि अभी भी दुनियां और समाज के कुछ लोग इस चीज को स्वीकार नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी लव स्टोरी बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ आपको ख़ुशी और दुःख दोनों ही होगा. ये कहानी जर्मनी के डुइसबर्ग में रहने वाले एक ऐसे शख्स की कहानी हैं जिसे खुद से 29 साल छोटी लड़की से प्यार हो गया.

49 वर्षीय मिखेइल होक पेशे से एक एक्टर और मॉडल हैं. मिखेइल की प्रेमिका साराह सॉप की उम्र 20 साल हैं. यानी वे अपने प्रेमी मिखेइल से उम्र में 29 साल छोटी हैं. साराह को भी मिखेइल की तरह थिएटर करना पसंद हैं. इन दोनों की पहली मुलाकात भी थिएटर में ही हुई थी. तब मिखेइल 46 के थे जबकि साराह सिर्फ 17 साल की थी. दिलचस्प बात ये हैं कि साराह के पिता भी मिखेइल की उम्र के ही हैं. यही वजह हैं कि शुरुआत में जब दोनों मिले थे तो इनका रिश्ता दोस्ती तक ही सिमित था. हालाँकि बाद में दोनों के बीच की नजदीकियां बढ़ने लगी और इनमे आपस में प्यार हो गया.

हालाँकि 49 के मिखेइल और 20 की साराह का ये प्यार जर्मनी के कुछ लोगो को रास नहीं आया. जब भी मिखेइल और साराह साथ में हाथ थामे घूमते हैं तो लोग उन्हें गुस्से वाली निगाहों से देखते हैं. कई बार तो लोग साराह की आईडी तक मांग लेते हैं. मिखेइल बताते हैं कि एक बार तो जब वे साराह के साथ हाथ पकड़े सड़क पर टहल रहे थे तो लोगो ने उन पर हमला तक किया था. सिर्फ अंजान लोग ही नहीं बल्कि दोनों को जानने वाले भी इस रिश्ते से खुश नहीं थे. दरअसल मिखेइल जिस थिएटर में काम करते हैं वहीं साराह शुरुआत में वालंटियर स्‍टूडेंट के रूप में आई थी. जब थिएटर के मालिक को मिखेइल और साराह के बीच के रिश्ते के बारे में पता चला तो उन्होंने मिखेइल को अकेले में बुलाकर ये रिश्ता ख़त्म करने को कहा.

प्यार की खातिर छोड़ी नौकरी

इसके बाद मिखेइल ने बिना देरी के सबके सामने अपना सामान फेका और वहां से नौकरी छोड़ चले गए. उनके पास नौकरी नहीं होती तो चलता लेकिन वे साराह से अपना रिश्ता नहीं तोड़ना चाहते थे. साराह पहले खुद को मिखेइल की नौकरी जाने का दोषी मान दुखी होती थी पर बाद में मिखेइल ने उन्हें समझाया कि उनका ये फैसला अपना था. वे साराह से बेहद प्यार करते हैं और उसी रिश्तें के सम्मान में उन्होंने ये नौकरी छोड़ी हैं.

मिखेइल के लिए साराह के परिवार वालो को मनाना भी काफी मुश्किल काम था. उम्र में अधिक अंतर होने की वजह से साराह की फैमिली भी इस रिश्ते से खुश नहीं थी. हालाँकि बाद में उन लोगो ने मिखेइल को स्वीकार कर लिया. लगभग एक ही उम्र होने की वजह से साराह के पिता की भी अब मिखेइल से अच्छी दोस्ती हो गई हैं. वर्तमान में दोनों एक बेहद खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. मिखेइल का कहना हैं कि प्यार प्यार होता हैं. फिर आप बूढ़े हो जवान हो, गरीब हो आमिर हो इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं.

Back to top button