राशिफल

Rashifal: ग्रहों के कारण बढ़ सकती हैं 4 राशियों मुश्किलें, रहना होगा सतर्क, पढ़िए अपना भविष्यफल

हम आपको शुक्रवार 3 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 January 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपको समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके घर में चल रहे हैं क्लेश दूर हो जाएंगे। अगर आप किसी मुख्य योजना को लागू करने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो उचित समय है। योजना बनाने के लिए बेहतर सोच विचार करने वाले है। कुछ बड़े कार्य के प्रति आपको थोड़ा सा समझौता करना पड़ सकता है। आपके घर में शुभ कार्य होने की संभावना है। आपका दोस्त आपको कोई काम करने के लिये कह सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज स्वास्थ्य में की गयी लापरवाही कष्टकारी साबित होगी। अपने दुश्मनों के साथ मामूली मुद्दों में न उलझे, बल्कि असली चुनौतियों के लिए अपनी ऊर्जा को बचाए रखें। यदि आप सतर्क नहीं रहेंगे तो आपके पढाई के स्तर में कमी आ सकती है। बेहतर मदद की प्राप्ति होने वाली है। कार्य क्षमता में कुछ बड़ा सुधार होता देखने को मिल सकता है। बेहतर प्रस्ताव आपको प्राप्त होने वाला है। बड़े भाई-बहनों की मदद से आपको नौकरी मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापार में खूब धन लाभ होने के संकेत हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि इस समय आप किसी खास व्यक्ति से मिलेंगे। आज आपकी सभी परेशानियों का अंत होगा आपके जीवन में होने वाले परिवर्तन आपके लिए नई खुशखबरी लेकर आएंगे। इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है। अकेले समय बिताना आपके लिए विभिन्न तरीकों से सहायक सिद्ध होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको जीवनसाथी से और परिवारजनों से भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है‌। ज्यादा से ज्यादा प्रोजेक्ट हाथ में होंगे और उसका अच्छा लाभ दिखेगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपके जीवन की सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित होगा। महिलायें अपने कर्तव्यों को लेकर चिंतित रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज माता रानी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर लगातार बनी रहेगी। आपका आत्मविश्वास इस समय आपको भरोसा दिलाएगा की आप लोगों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। आपके जीवन के सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा। आपके परिवार को आपसे बहुत ज़्यादा उम्मीदें हैं, जिसके चलते आप खीज महसूस कर सकते हैं। धन से जुड़ी कुछ बड़ी परेशानियों का खात्मा होता देखने को मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी आमदनी अच्छी रहने वाली है। जितना आप दूसरों की भलाई करेंगे। अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपको अपने भाई बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। आपके व्यवहार से बॉस प्रभावित हो सकते हैं। लेन-देन से जुड़े कुछ बड़े कार्य सही समय पर होते हुए देखना को मिल सकते हैं। माता-पिता की ओर से बड़ा सहयोग हासिल होने वाले है। आप शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बोलने की अपेक्षा सुनने पर अधिक ध्यान दें। दिमाग में कुछ बेहतर खयाल आते हुए देखने को मिल सकते हैं। जल्दबाज़ी में लिया फैसला आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले आराम से सोचें। सहयोग आपको लोगों से मिल सकता है। सोच समझकर अपने विवेक से कार्य करने की आवश्यकता है। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। नई पहचान बनाने में सक्षम नजर आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कोई व्यक्ति धोखा दे सकता है। हर्ष के समाचार मिलेंगे। कार्य से जुड़े कुछ बड़े क्षेत्र आपके पूर्ण होते हुए देखने मिल है। शत्रु पर विजय पाने में मजबूती मिलती है। नौकरी पाने के बेहतर अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। पढाई-लिखाई की दिशा में अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम न करें। ऑफिस के काम को प्राथमिकता के साथ समय दिए जाने की जरुरत है। आप कुछ ऐसा काम कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप बुद्धिमत्ता का प्रयोग करते हुए आगे बढ़ेंगे। लगातार प्रयास आपके सफल होते हुए देखने को मिल सकता है। आपके साथी-सहयोगियों की आलोचना आपके प्रति बनी रह सकती है। बेहतर खुशखबरी की प्राप्ति होने वाली है। परिस्थिति में कुछ बड़ा सुधार होता देखने को मिल सकता है। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भविष्य की योजना बनाने के लिए बेहतर सोच विचार करने वाले है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। आय में वृद्धि होगी। कुछ बड़े काम खत्म हुआ करते हुए देखने को मिल सकते हैं। लगातार मेहनत करने से बहुत सारी चीज़ों को संभाला जा सकता है जिसमें आपकी ओर से लोगों के प्रति बनती हुई अच्छाई भी शामिल है। विशाल मार्गदर्शन आप लोगों को हासिल होने वाला है। किसी भी प्रकार के दस्तावेज के काम में सावधानी बरतिएगा। आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको मेहनत करना जारी रखना पड़ेगा तभी आगे बढ़ सकते हैं। सहयोग आप लोगों को प्राप्त होने वाला है। जीवनसाथी के साथ कोई ऐसी तकरार की स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपको मुश्किलों में डालती चली जाए। कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता हाथ लगते देखने को मिल सकती है। यह दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आ सकता है लेकिन यदि आप धैर्य और शांत मन से काम करते हैं तो सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। कुछ बड़ी परिस्थितियों को समझना आपके लिए जरूरी साबित हो जाने वाला है। भवन पारिवारिक सुख शांति का स्तर तेजी से बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए मन में धैर्य बनाए रखना होगा। मौका मिलने के बावजूद आप किसी को नीचा दिखाने से बचेंगे। भावुकता से कुछ बड़े कार्य करने से बचना चाहिए।

आपने Rashifal 3 January 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 January 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 January 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : समृद्धि और शांति पाने के लिए करें इन सात बातों का पालन, खुशी से भर जाएगा जीवन

Back to top button