बॉलीवुड

छोटा सा विज्ञापन करने के भी करोड़ों रुपए ऐठ लेते हैं ये बॉलीवुड सितारें, जाने कौन है सबसे महंगा

बॉलीवुड सितारें जितने ज्यादा पॉपुलर होते हैं उनकी वेल्यु भी उतनी अधिक होती हैं. इसी के हिसाब से उन्हें फिल्मों में दी जाने वाली रकम तय होती हैं. वैसे ये सितारें फ़िल्में ना भी करे तो भी करोड़ो की कमाई कर सकते हैं. असल में किसी भी ब्रांड का विज्ञापन करने के लिए भी इन सितारों को भारी भरकम रकम मिल जाती हैं. तो आइए जाने कि ये सितारें एक छोटा सा विज्ञापन करने का कितना पैसा ले लेते हैं.

आमरी खान

आमिर खान बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय और लॉजिकल फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि यदि वो किसी ब्रांड या प्रोडक्ट का विज्ञापन कर भी रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से रिसर्च करते हैं. वे उस प्रोडक्ट को खुद भी इस्तेमाल कर देखते हैं. यदि वे उस ब्रांड या प्रोडक्ट से संतुष्ट हैं तो ही उसका प्रमोशन करने की हामी भरते हैं. आमिर आमतौर पर इस तरह के विज्ञापन करने का 30 से 35 करोड़ रुपए तक ले लेते हैं.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन विज्ञापन करने में सबसे आगे रहते हैं. वे किसी भी तरह के प्रोडक्ट का विज्ञापन कर देते हैं. फिर वो चीज कितनी भी छोटी या बड़ी क्यों ना हो. पार्कर पेन, डाबर, डेयरी मिल्क, बोरोप्लस, आईसीआईसीआई, कल्याण ज्वैलर्स, गुजरात टूरिज्म इत्यादि ऐसी चीजें हैं जिनका प्रमोशन बिग बी कर चुके हैं. वे एक विज्ञापन करने का करीब 10 करोड़ रुपए लेते हैं.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान भी ब्रांड्स की पहली पसंद हैं. शाहरुख़ ब्यूटी क्रीम से लेकर लग्जरी कारों तक हर चीज का प्रमोसन कर चुके हैं. उनकी इंकम में विज्ञापन बड़ी भूमिका निभाते हैं. वे एक ब्रांड के प्रमोशन का 15 से 20 करोड़ प्रतिदिन चार्ज करते हैं.

सलमान खान

बॉलीवुड के वर्तमान के सबसे टॉप के सुपरस्टार सलमान खान भी विज्ञापन कर पैसा कमाने से परहेज नहीं करते हैं. वे एक विज्ञापन का 10 से 20 करोड़ रुपए तक वसूल लेते हैं.

ऐश्वर्या राय

दुनियां की सबसे सुंदर महिला का खिताब अपने नाम कर चुके ऐश्वर्या राय भी फिमेल एक्ट्रेस में ब्रांड का प्रमोशन करने के लिए कंपनियों की पहली पसंद होती हैं. ऐश्वर्या एक विज्ञापन का 5 से 6 करोड़ तक चार्ज करती हैं.

करीना कपूर

करीना फ़िल्में भले कम करे लेकिन विज्ञापन ज्यादा कर लेती हैं. ऐसे में इन ब्रांड के प्रमोशन से ही इनकी कमाई अधिक हो जाती हैं. वे दिखने में इतनी सुंदर हैं कि उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट्स के एड ज्यादा मिलते हैं. इसके लिए वे 5 से 10 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका बॉलीवुड की सबसे महँगी एक्ट्रेस में से एक हैं. वे क़ॉफी, ग्रीन टी, जियो से लेकर एक्सिस बैंक, तनिष्क, कोका कोला तक कई व्ग्यापन कर चुकी हैं. इसके लिए उनकी फीस 10 करोड़ के आसपास रहती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड स्टार बनी प्रियंका चोपड़ा लक्स, नोकिया, ब्रू कॉफी, गार्नियर जैसे कई और ब्रांड्स का प्रमोशन कर चुकी हैं. इस काम का वे 10 से 15 करोड़ रुपए लेती हैं.

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी बहुत कम समय में महँगी अदाकारा बन गई हैं. उनकी झोली में भी कई ब्रांड्स के विज्ञापन आते रहते हैं. आलिया इसके लिए 5 से 10 करोड़ रुपए तक ले लेती हैं.

रणवीर सिंह

बॉलीवुड के सबसे बिंदास और रंगीले अभिनेता रणवीर सिंह की फेन फोल्लोविंग भी बहुत हैं. वे एक विज्ञापन का 15 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं.

Back to top button