बॉलीवुड

सिर्फ 6 सालों में ही टॉप एक्ट्रेसस पर भारी थीं ट्विंकल खन्ना,इन 5 किरदारों से जीता लोगों का दिल

ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन और उनके पापा राजेश खन्ना का जन्मदिन एक ही दिन मनाया जाता है. ट्विंकल खन्ना की उम्र 45 साल है. अपने पिता राजेश खन्ना के नक्शे कदम पर चल कर खूब शोहरत हासिल की और इंटीरियर डिजाइनर और राइटर के तौर पर भी सफलता पाई. साल 2018 में ट्विंकल ने तीन किताबें लिखी. 2010 से लेकर 2018 तक ट्विंकल खन्ना सात फिल्मों में सह निर्माता के रूप में भी जुडी. वैसे तो ट्विंकल खन्ना ने साल 1995 से लेकर 2001 तक बॉलीवुड में सक्रिय अभिनेत्री के रूप में काम किया. इन सालों के दौरान ट्विंकल लगभग 14 हिंदी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में दिखाई दी, पर इतने कम समय में ही ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल हो चुकी थी. साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी करने के बाद ट्विंकल खन्ना ने अपनी इच्छा से फिल्म इंडस्ट्री से विदा ले ली. आज हम आपको ट्विंकल खन्ना के करियर की पांच मुख्य भूमिकाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें निभाने के बाद उन्होंने लोगों के दिल में अपनी एक खास जगह बना ली थी.

बरसात-

साल 1995 में ट्विंकल खन्ना ने राजकुमार संतोषी के फिल्म “बरसात” से फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था. इस फिल्म में ट्विंकल खन्ना के साथ बॉबी देओल मुख्य भूमिका में थे. धर्मेंद्र ने ट्विंकल खन्ना को इस फिल्म में कास्ट किया था और इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही ट्विंकल खन्ना ने दो और प्रोजेक्ट भी साइन कर लिए थे. “बरसात” फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और उस साल छठवीं सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी. इस फिल्म में ट्विंकल खन्ना ने टीना ओबरॉय की भूमिका निभाई थी. “बरसात” फिल्म में ट्विंकल खन्ना को बॉबी देओल के साथ को लोगों ने खूब पसंद किया था.

जान-

1996 में रिलीज हुई “जान” फिल्म का निर्देशन राज कवंर ने किया था. यह फिल्म ट्विंकल खन्ना की लगातार दूसरी हिट फिल्म बनी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की. “जान” फिल्म में ट्विंकल खन्ना ने काजोल की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में ट्विंकल खन्ना के साथ अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे. शुरुआती फिल्मों में काम करने के बाद ही ट्विंकल खन्ना को फिल्म समीक्षकों ने यह प्रतिक्रिया दे दी थी की ट्विंकल ज्यादातर दिखाई देने वाली हिंदी फिल्मों की एक्ट्रेस की तरह ही नजर नहीं आती है. वह लगातार अच्छी एक्टिंग कर रही हैं और फ्यूचर में भी अच्छे परफॉर्मेंस दे सकती हैं.

इंटरनेशनल खिलाड़ी-

“इंटरनेशनल खिलाड़ी” फिल्म में अक्षय कुमार के साथ नजर आई थी. यह फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में ट्विंकल ने पायल की भूमिका निभाई थी. “इंटरनेशनल खिलाड़ी” फिल्म में ट्विंकल पहले बदले की आग में जलती दिखाई देती है और बाद में वो प्यार में पड़ जाती है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी. “इंटरनेशनल खिलाड़ी” फिल्म के करियर की सबसे खास फिल्मों में शामिल है. क्योंकि इस फिल्म में काम करने के बाद उन्हें अपना जीवनसाथी मिला था और साल 1000 में 2001 में उन्होंने अक्षय कुमार के साथ शादी की थी.

बादशाह-

रोमांटिक भूमिका निभाने वाली ट्विंकल खन्ना “बादशाह” फिल्म में अपने भाई की मौत के कातिल को तलाश करती दिखाई देती हैं. जहां एक तरफ इस फिल्म की शुरुआत में एक भोली भाली और अमीर लड़की की भूमिका निभाती है. तो वहीं के अंत में राज्य के मुख्यमंत्री को जान से मारने की साजिश को रोकने में शाहरुख खान की मदद करती नजर आती है. “बादशाह” फिल्म में ट्विंकल ने सीमा मल्होत्रा का किरदार निभाया था.

मेला-

“मेला” फिल्म में ट्विंकल खन्ना ने रूपा सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में किया गया अभिनय आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. इस फिल्म में ट्विंकल के साथ आमिर खान मुख्य भूमिका में नजर आते है. इस फिल्म में ट्विंकल आमिर को मिलती है जिसके बाद आमिर और फैजल ट्विंकल का बदला पूरा करने में उनकी सहायता करते हैं. “मेला” फिल्म में ट्विंकल के अभिनय के बहुत सारे मिश्रण देखने को मिलते हैं.

Back to top button