दिलचस्प

स्‍कॉर्पियो गाड़ी से पूरी की पूरी ATM मशीन उखाड़ ले भागे चोर, सीसीटीवी में कैद हुई सारी वारदात

जब भी हमें पैसो की जरूरत पड़ती हैं और हम बैंक नहीं जाना चाहते हैं तो एटीएम मशीन का सहारा लेते हैं. ये एटीएम मशीन देशभर में जगह जगह लगी होती हैं. इन मशीनों के अंदर लाखों रुपए भरे रहते हैं ताकि आम नागरिक अपनी सुविधानुसार अपने बैंक अकाउंट से पैसा निकल सके. हालाँकि इसमें बंद लाखों रुपए चोरो की निगाहों में भी खटकते रहते हैं. आप ने भी कई बार ऐसी घटनाएं देखी या सुनी होगी जिसमे चोर एटीएम मशीन को तोड़कर उसमे रखा पैसा निकाल ले जाते हैं. अब इसी कड़ी में महाराष्ट्र के पुणे में एटीएम मशीन चोरने का बड़ा ही अनोखा तरीका सामने आया हैं. यहाँ चोरो ने स्‍कॉर्पियो कार से ही एटीएम मशीन उखाड़ ली और उसे लेकर फरार भी हो गए.

आमतौर पर जब भी कोई चोर यदि एटीएम मशीन को उखाड़ के ले जाना चाहता हैं तो वो किसी भारी भरकम वाहन जैसे ट्रक, जेसीबी इत्यादि का सहारा लेता हैं. हालाँकि पुणे के इन तीन चोरों ने तो ये कारनामा स्‍कॉर्पियो एसयूवी गाड़ी से ही बड़े आराम से कर दिखाया. अब इस पूरी घटना का विडियो भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. 15 दिसंबर को रात्री 2 बजे ये वाक्या हुआ था. बताया जा रहा हैं कि इस एटीएम के बाहर कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं रहता हैं. साथ ही एटीएम मशीन सिर्फ फर्श पर रखी हुई थी. इसमें किसी तरह के पैच कसे नहीं गए थे. ऐसे में जांच टीम का मानना हैं कि चोरो को ये बातें पहले से पता रही होगी तभी उन्होंने इस एटीएम को चुराना सही समझा.

विडियो में हम साफ़ देख सकते हैं कि एक सफ़ेद स्‍कॉर्पियो से तीन आदमी एटीएम पास आते हैं. इनमे से एक रस्सी निकाल उसे एटीएम और स्‍कॉर्पियो से बाँध देता हैं. फिर स्‍कॉर्पियो ड्राईवर तेज़ रफ़्तार से गाड़ी आगे बढाता हैं. इसे एटीएम मशीन कांच का दरवाजा तोड़ बाहर आ जाती हैं. इसके बाद दो चोर इस एटीएम मशीन को गाड़ी के पिछले हिस्से में रखते हैं. इस भारी मशीन को उठाने के लिए तीसरा चोर ड्राईवर भी बाहर आता हैं और उनकी मदद करते हैं. ये पूरी घटना 1 मिनट 20 सेकंड में ही हो जाती हैं.

जानकारी के मुताबिक एटीएम में 9.72 लाख रुपए कैश था. यह पूरा मामला पुणे के खराबवाड़ी गांव का हैं. एक और बात ये भी सामने आई कि पुलिस की एक पट्रोल टीम को भी बहुत तेज़ रफ़्तार से भागती हुई स्‍कॉर्पियो नजर आई थी. हालाँकि वे लोग इस गाड़ी को रोकने में नाकामयाब रहे थे. इस पूरी घटना का विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. लोगो को भी अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा हैं कि ये चोर पूरी फ़िल्मी स्टाइल में पूरी की पूरी एटीएम मशीन ही चुरा कर ले भागे. बरहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें जरूर बताए. अब तक आप ने जितने भी एटीएम चोरी के किस्से देखे या सुने हैं उनमे से सबसे ज्यादा शॉकिंग कौन सा था हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button