बॉलीवुड

दाऊद तक से इश्क लड़ा चुकी हैं ये एक्ट्रेस, एक ने तो रचाई थी डॉन से शादी

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का बहुत पुराना रिश्ता हैं. अंडरवर्ल्ड के डॉन हमेशा ही फ़िल्मी नगरी की ओर आकर्षित हुए हैं. कभी ये एक्टर्स या निर्माताओं से फिरोती की रकम मांगा करते थे तो कभी किसी हसीना पर इनका दिल आ जाता था. कई एक्ट्रेस तो ऐसी भी थी जिन्हें इन डॉन के फोन कॉल के बाद आसानी से फिल्मों में काम मिल जाता था. आज के समय में इनका कनेक्शन थोड़ा कम हो गया हैं लेकिन बीते ज़माने में अंदरवर्ल्ड की दखलंदाजी बॉलीवुड में बहुत हुआ करती थी. ऐसे में आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक जमाने में अंडरवर्ल्ड डॉन की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी.

मोनिका बेदी और अबू सलेम

‘अंडरवर्ल्ड डॉन की प्रेमिका’ जब भी ये शब्द सुनते हैं तो सबसे पहला नाम मोनिका बेदी का ही आता हैं. मोनिका बेदी इस वजह से मीडिया में काफी बदनाम रही हैं. उनका नाम हमेशा डॉन अबू सलेम से जोड़कर देखा जाता रहा हैं. अबू सलेम से नाम जुड़ा होने के कारण कई बार मुंबई पुलिस मोनिका को पूछताछ के लिए स्टेशन में ले जा चुकी हैं. वर्तमान में अबू सलेम मुंबई बम धमाकों के आरोपी के रूप में जेल में सजा काट रहे है जबकि मोनिका बेदी फिल्मों से दूर एक सामान्य जिंदगी जी रही हैं.

मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम

भारत के सबसे चर्चित डॉन दाउद इब्राहीम का नाम खुबसूरत हसीना मंदाकिनी से जुड़ चूका हैं. ये वही मंदाकिनी हैं जिसने ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म में अपनी खूबसूरती से कई लोगो को दीवाना कर दिया था. सूत्रों की माने तो दाउद और मंदाकिनी के बीच काफी नजदीकियां हुआ करती थी. ऐसा भी कहा जाता हैं कि वो दाउद ही थे जिसके कारण मंदाकिनी को कई सारी फिल्मों में काम करने का मौका मिला था. वर्तमान में दोनों का कोई रिश्ता नहीं हैं और मंदाकिनी एक आम नागरिक की तरह लाइफ जी रही हैं.

सोना और हाजी मस्तान

सोना बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उनकी शक्ल सूरत मधुबाला से काफी मिलती थी. यही मुख्य कारण भी था कि हाजी मस्तान सोना के प्यार में पागल थे. दार्सल हाजी मस्तान को मधुबाला बेहद पसंद थी. अब चुकी सोना का चेहरा मधुबाला से काफी मिलता जुलता था तो उन्होंने सोना से शादी तक रचा ली थी.

ममता कुलकर्णी और विक्रम गोस्वामी

ममता कुलकर्णी 90 के दशक की जानी मानी अदाकारा हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में भी दी. हालाँकि उस सामी लोग हैरान रह गए जब ममता अचानक ही डॉन विक्रम गोस्वामी के साथ दुबई भाग निकली. लगभग पांच साल पहले ही पुलिस ने दोनों को केन्या में पकड़ा था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विक्रम गोस्वामी पर मनी लौंड्रिग और ड्रग्स से संबंधित कई केस दर्ज हैं.

अनीता अय्युब और दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम के जीवन में दो अभिनेत्रियाँ आई.पहली मंदाकिनी और दूसरी अनीता अय्युब. दाऊद अनिता से कितनी मोहब्बत करते थे इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता हैं कि जब दाऊद इब्राहिम ने निर्माता जावेद सिद्दीकी अपनी फिल्म में अनिता को काम देने की बात कही तो जावेद ने इंकार कर दिया था. इससे गुस्साए दाऊद इब्राहिम ने बाद में जावेद सिद्दीकी को गोली से मरवा दिया था.

Back to top button