बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के टॉप 11 मेकअप आर्टिस्ट, इनकी तगड़ी मेकअप फीस सुन घर बुलाने की हिम्मत नहीं होगी

बॉलीवुड सितारों की खूबसूरती में चार चाँद लगाने में मेकअप आर्टिस्ट का बहुत बड़ा योगदान होता हैं. फिर चाहे कोई फिल्म हो, विज्ञापन हो, इवेंट हो या शादी ही क्यों ना हो. ये मेकअप आर्टिस्ट अपने हाथों से ऐसा जादू चलाते हैं कि चुड़ेल भी जन्नत की परी दिखने लग जाए. अपने इस टेलेंट के लिए बॉलीवुड के मेकअप आर्टिस्ट बहुत तगड़ी रकम वसूलते हैं.

मल्लिका भट

मल्लिका भट करीना कपूर, बिपाशा बसु, मीरा खान और शिल्पा शेट्टी जैसे बड़े सितारों के मेकअप करने के लिए जानी जाती हैं. वे एक मेकअप सेशन का 30 हजार रुपए चार्ज करती हैं जबकि ब्राइडल (दुल्हन) मेकअप करना हो तो 1 लाख रुपए लेती हैं.

नर्मता सोनी

सेलिब्रिटीज का मेकअप करने के लिए नर्मता काफी डिमांड में रहती हैं. नर्मता लाइट लेकिन खुबसूरत मेकअप करने के लिए जानी जाती हैं. वे सलमान खान, शाहरुख़ खान से लेकर सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा, दीपिका पादुकोण और काजोल तक का मेकअप कर चुकी हैं. इनके मेकअप की फीस 40 हजार रुपए से शुरू होती हैं.

अनु कौशिक

अनु दुनियां की सबसे खुबसूरत महिला ऐश्वर्या राय का मेकअप कर चुकी हैं. इसके साथ ही वे रानी मुखर्जी, देना पेंटी और स्वरा भास्कर जैसे सितारों का मेकअप भी करती हैं. अनु शादी के मेकअप के लिए 50 हजार रुपए जबकि प्रीवेडिंग मेकअप के ३५ हजार चार्ज करती हैं. यदि आप डेस्टिनेशन वेडिंग कर रहे हैं तो ये चार्ज डबल होता हैं.

कोरी वालिया

कोरी एक सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट हैं जो अपनी फिल्ड के बहुत बड़े एक्सपर्ट हैं. वे अपने हाई फेशन और एडिटोरियल मेकअप लुक के लिए जाने जाते हैं. वे देश के सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट भी हैं. ये अपने एक मेकअप का 20 से 25 हजार रुपए लेते हैं.

क्लिंट फर्नांडिस

जब नो मेकअप लुक की बात होती हैं तो क्लिंट से बेहतर कोई नहीं हैं. वे एकदाब नेचुरल मेकअप करने के लिए जाने जाते हैं. कंगना रनौत, कटरीना कैफ और मानुषी छिल्लर जैसे सितारें इन्हें मेकअप करवा चुके हैं. ये अपने पैर मेकअप का 75 हजार से 1 लाख 50 हजार रुपए तक का चार्ज करते हैं.

अम्बिका पिल्लई

पिछले 20 सालों से इंडस्ट्री में सितारों का मेकअपकर रही अम्बिका अपनी फिल्ड की माहिर उस्ताद हैं. वे कई बड़े सितारों का मेकअप कर चुकी हैं. इस काम की वो 25 से 40 हजार रुपए फीस लेती हैं.

पुनीत बी सैनी

पुनीत ही वो शख्स हैं जिन्होंने अनुष्का शर्मा की शादी में मेकअप किया था. वे आलिया भट्ट का मेकअप भीकर चुके हैं. इस बेहतरीन काम के लिए वे 75 हजार से 1 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं.

Daniel Bauer

डेनियल जर्मन के रहने वाले हैं लेकिन बॉलीवुड में वर्तमान में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले मेकअप आर्टिस्ट हैं. इनकी मेकअप की पूरी टीम हैं जो बेहतरीन काम करती हैं. मुंबई में ये 75 हजार चार्ज करते हैं जबकि शहर के बाहर 1 लाख रुपए लेते हैं.

सवलीन मनचंदा

सवलीन बहुत ही लाइट और हल्का पुलका मेकअप वाला लुक देने की कोशिश करती हैं. इस काम का वे 50 हजार से 50 हजार से 75 हजार रुपए लेती हैं.

मिक्की कांट्रेक्टर

मिक्की ऐश्वर्या राय के लिए पिछले कई सालों से मेकअप करते आ रहे हैं. वे नो मेकअप लुक देने में माहिर हैं. इनकी फीस 25 हजार से शुरू होती हैं.

ओजस रजनी

पिछले 18 सालों से इंडस्ट्री में काम कर रही ओजस अपने काम की उस्ताद खिलाड़ी हैं. इनकी फीस 45 हजार रुपए हैं. ये कई बड़े सितारों का मेकअप कर चुकी हैं.

Back to top button