समाचार

CAA का विरोध कर रहे पाकिस्तानियों को अदनान सामी ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले ‘भारत में मुसलमान..’

पिछले कुछ सप्ताह से नागरिक संसोधन कानून (CAA) काफी चर्चा का विषय बना हुआ हैं. जहाँ एक ओर भारत में अधिकतर लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस कानून के विरोध में हैं. बस इसी के चलते देशभर में जगह जगह प्रदर्शन भी हो रहे हैं. कई जगह ये प्रदर्शन हिंसक रूप भी ले चुके हैं. ऐसे में इस कानून को लेकर चर्चाएं भारत के बाहर दुसरे देशों में भी हो रही हैं. भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भी इस मामले में अपनी नाक घुसाई हैं. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से लेकर कई पाकिस्तानी नागरिकों तक भारत के  CAA को लेकर आलोचना कर रहे हैं. ऐसे में इन पाकिस्तानियों को करारा जवाब देने के लिए मैदान में बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अदनान सामी उतरे हैं.

अदनान अक्सर पाकिस्तानियों का मुंह बंद करते रहते हैं. जब भी भारत और पाकिस्तान का कोई मुद्दा होता हैं तो अदनान भारत की तरफ से बोलकर पाकिस्तान की खिचाई करते नज़र आते हैं. गौरतलब हैं कि अदनान खुद एक पाकिस्तानी नागरिक हैं लेकिन उन्होंने भारत की नागरिकता ले रखी हैं. CAA के विरोध में जब पाकिस्तानियों ने नेगेटिव कमेंट्स करना शुरू किये तो अदनान सामी ने उन्हें अपना मुंह बंद रखने की सलाह दे डाली. इसके साथ ही अदनान ने कहा कि भारत में रह रहे मुस्लमान बेहद खुश हैं.

अदनान ने अपनी बात रखने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर का सहारा लिया. इस मुद्दे पर अदनान ने दो ट्वीट किये और लिखा कि “CAA चर्चा में खुद को जबरन घुसा लेने वाले मेरे प्यारे पाकिस्तानियों.. यदि आप चार मुसलमानों की तारीफ़ कर रहे हैं तो पहले ये भी स्वीकार करो कि ये मुस्लिम आपको छोड़ना चाहते हैं. ये चीज आपके स्वयं के अस्तित्व पर सवाल खड़ा करती हैं. दूसरी बात ये कि यदि आपको मुसलमानों की इतनी ही चिंता हैं तो उनके लिए अपने बॉर्डर के गेट खोल दीजिए और अपना मुंह बंद कर लीजिए.

इसके बाद अदनान के एक और ट्वीट करा और लिखा कि “आपको शायद ये सुनने में अच्छा ना लगे लें भारत में रह रहे मुस्लिम बेहद खुश हैं और सम्मान की जिंदगी जी रहे हैं.

अदनान के इन दोनों ट्वीट पर भारतीय लोगो ने प्रशंसा जाहिर की हैं. बता दे कि CAA के ऊपर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ नेगेटिव कमेंट किए थे. इतना ही नहीं उन्होंने जिनेवा में आयोजित पहले वैश्विक शरणार्थी मंच (ग्लोबल रिफ्यूजी फोरम) में भी इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा था कि भारत में मुसलमानों की स्थिति चिंताजनक हैं. उनके इस कमेंट का पाकिस्तान में रहने वाले लोगो ने समर्थन भी किया था. हालाँकि भारत में रहने वाले लोगो ने पाकिस्तानियों को इस मसले में जबरन ना घुसने की सलाह दी हैं.

बता दे कि अदनान सामी के पहले सिंगर कैलाश खैर भी CAA का खुलकर समर्थन कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि हमें मोदी सरकार में आस्था हैं, वो जो भी कानून बनाएगी सही ही बनाएगी. वैसे इस पुरे मसले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button