वीडियोः कांग्रेस का एक और महाघोटाला – डायरी से हुआ खुलासा, कांग्रेसी नेताओं को बांटे गए 600 करोड़ रुपए!

नई दिल्ली साल भर पहले आयकर विभाग ने कर्नाटक में कई राजनेताओं के घर पर छापे मारे थे। इन नेताओं में वे शामिल थे, जिन्होंने इनकम टैक्स रिटर्न्स नहीं भरा था या जिनके पास ब्लैकमनी होने का शक था। अब साल भर बाद कुछ ऐसा सामने आ रहा है जिससे एक बार फिर तहलका मचने वाला है। दरअसल, उस छापेपमारी के दौरान एक कांग्रेसी नेता की डायरी से पैसों के लेन-देन को लेकर बड़े खुलासे हुए हैं। कांग्रेस के एमएलसी गोविंद राज के घर से एक डायरी मिली, डायरी में कुछ ऐसे डाटा थे, जिसे देख अधिकारियों के होश उड़ गए हैं। Congress mlc govind raj diary controversy.

डायरी में 600 करोड़ रुपये की रकम नेताओं को देने का जिक्र –

Congress mlc govind raj diary controversy

गोविंद राज को कांग्रेस का बेहद प्रभावशाली नेता माना जाता है वे पार्टी के लिए फंड जुटाने वाले के तौर पर भी माने जाते हैं। गोविंद राज के संपर्क कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक हैं। वे कर्नाटक ओलिंपिक असोसिएशन के प्रेजिडेंट भी हैं। आयकर विभाग के सूत्रों ने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ को बताया कि डायरी गोविंद राज के बेडरूम में छिपाकर रखी गई थी। गोविंद राज को नेताओं से रिश्वत लेने के लिए भी जाना जाता है। ऐसे में गोविंद राज के पास से जो डायरी मिली है। उसमें कई लोगों को पैसे देने की बात भी लिखी हुई है।

डायरी से हुआ कई बड़े नामों का खुलासा –

 

आयकर विभाग द्वारा बरामद कि गई  इस डायरी में 600 करोड़ की रकम विभिन्न लोगों को दिए जाने का जिक्र है। इस डायरी में एक एंट्री ‘स्टील ब्रिज’ के तौर पर दर्ज है, जिससे 65 करोड़ रुपये मिलने की बात लिखी है। डायरी में बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को 7 करोड़ रुपये देने की बात लिखी हुई है। डायरी के एक कॉलम में उन लोगों के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने पैसा दिया जबकि दूसरे कॉलम में उन लोगों के नाम लिखें हैं जिनको कांग्रेस नेता ने पैसे दिए। बीजेपी ने इस मामले की गहन जांच की मांग की है।

देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.