बॉलीवुड

ये हैं ऐसे 5 बौने सितारे जिन्होंने एक्टिंग से जीता सबका दिल,एक तो बिग बॉस में भी आ चुके हैं नजर

बॉलीवुड के यह पांच बौने सितारे जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से जीता सभी का दिल, बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं यह

बॉलीवुड और टेलीविजन जगत में सिर्फ ऐसे ही कलाकार नज़र आते हैं जो बहुत ही खूबसूरत और लम्बे होते हैं. पर कुछ ऐसे कलाकार भी है जिन्होंने लोगों की इस ग़लतफ़हमी को दूर किया है. इन कलाकारों ने कम हाइट होने के बाद भी फ़िल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनायीं है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे बौने कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने न केवल फिल्मी दुनिया में शोहरत हासिल की बल्कि लोगों के दिलों में भी अपनी एक खास जगह बनाई है.

हालांकि करियर के शुरुआती दौर में इन्होंने कलाकारों का सफर बहुत मुश्किल रहा. सबसे खास बात यह भी है कि रितेश देशमुख अपनी एक फिल्म “मर जावा” में बौने की भूमिका निभाते दिखाई दिए थे. भले ही रितेश देशमुख ने इस फिल्म में एक बौने का किरदार निभाया हो लेकिन फिल्म जगत में ऐसे बहुत सारे कलाकार मौजूद हैं जो हकीकत में बौने हैं और फिल्मी पर्दे पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं.

जूही असलम-

इस लिस्ट में जूही असलम का नाम सबसे पहले आता है. जूही असलम एक बौनी सेलिब्रिटी है. जूही असलम टैलेंटेड होने के साथ साथ बहुत ही खूबसूरत भी हैं. जूही असलम की लंबाई सिर्फ 3,6 फ़ीट है. इतनी कम हाइट होने के बाद भी जूही अभी तक बहुत सारे टीवी शोज में दिखाई दे चुकी हैं. जूही असलम अभी तक बढ़ो बहू, जोधा अकबर और बाबा ऐसो वर ढूंढो जैसे बड़े धारावाहिकों में काम किया है. जूही असलम ने कम हाइट होने के बावजूद अपने अभिनय के दम पर सफलता हासिल की है.

लिलिपुट-

अब हम आपको बताते हैं टीवी कलाकार लिलीपुट के बारे में… लिलिपुट मनोरंजन जगत के जाने माने कलाकार हैं. लिलिपुट अभी तक देख भाई देख, सीआईडी और मानो या ना मानो जैसे बड़े धारावाहिकों में नजर आ चुके हैं. लिलिपुट बॉलीवुड के बहुत ही पुराने और मशहूर बौने अभिनेता है. लिलिपुट की लंबाई 3.5 फीट है. इन्होने धारावाहिकों में काम करने के अलावा बंटी और बबली, स्वर्ग, कभी तुम कभी हम जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है.

अजय कुमार-

अजय कुमार मलयालम फिल्म के जाने-माने कॉमेडियन है. अजय कुमार की हाइट 2.6 फ़ीट है. अजय कुमार मलयालम फिल्म अद्भुत दीपू में भी दिखाई दे चुके हैं. उनकी इस फिल्म को तमिल भाषा में भी डब किया गया है. अजय कुमार को देखकर ऐसा लगता है की अगर मन में हिम्मत हो और आपके अंदर टैलेंट हो तो दुनिया की कोई ताकत आपको सफलता हासिल करने से नहीं रोक सकती है.

ज्योति आमगे-

ज्योति आमगे की लंबाई 2.6 feet है. ज्योति आम्गे की गिनती दुनिया के सबसे छोटे लोगों में की जाती है. ज्योति आमगे बिग बॉस की प्रतिभागी भी रह चुकी हैं. सबसे कम लंबाई की सेलिब्रिटी होने की वजह से ज्योति आमगे का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया है.

Back to top button