अध्यात्म

धन-संपदा में होगी अपार बढ़ोत्तरी, बस कर दें फिटकरी से जुड़े ये सरल उपाय

फिटकरी को सेहत का खजाना माना जाता है और महज थोड़ी सी फिटकरी का प्रयोग कर कई रोगों को जड़ से खत्म किया जा सकता है। रोगों के अलावा फिटकरी की मदद से घर के वास्तु दोष को भी सही किया जा सकता है। जी हां, फिटकरी के प्रयोग से घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर घर में शांति स्थापित की जा सकती है। घर में वास्तु दोष होने पर फिटकरी से जुड़े उपायों को करें। इन उपायों को करने से घर की अशांति खत्म हो जाएगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा कायम हो जाएगी। तो आइए जानते हैं फिटकरी के उपाय।

तनाव का माहौल हो खत्म

पहला उपाय

जिन लोगों के घरों में अक्सर लड़ाई का या तनाव का माहौल रहता है। वो लोग एक कटोरी के अंदर फिटकरी को भरकर घर के किसी कोने पर रख दें। ऐसा करने से तनाव का माहौल खत्म हो जाएगा और घर में शांति बनीं रहेगी। हालांकि आप कटोरी में रखी फिटकरी को समय-समय पर बदलते रहें और जब घर का माहौल सही हो जाए तो फिटकरी को पानी में प्रवाहित कर दें।

दूसरा उपाय

दूसरे उपाय के तहत घर के मुखिया के पलंग के नीचे एक लोटे में पानी भर कर रख दें और इस पानी में थोड़ी सी फिटकरी डाल दें। सुबह होने पर इस पानी को घर के हर कोने में अच्छे से छिड़क दें। ये उपाय करने से पारिवारिक कलह दूर हो जाएगी और घर में शांति बनीं रहेगी।

व्यापार में तरक्की

व्यापार में तरक्की पाने के लिए फिटकरी से जुड़े इस उपाय को करें। ये उपाय करने से व्यापार में तरक्की होने लग जाएगी और धन लाभ होगा। इस उपाय के तहत थोड़ी सी फिटकरी को लाल रंग के कपड़े में बांध दें और इस कपड़े को अपने व्यापार स्थल के किसी कोने में रख दें। ये उपाय करने से व्यापार चलने में जो भी परेशानी आ रही होंगी वो दूर हो जाएंगी।

वास्तु दोष हो दूर

घर में वास्तु दोष होने पर आप एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी डाल कर इसे पूजा घर में रख दें। ये उपाय करने से घर का वास्तु दोष खत्म हो जाएगा और घर में सुख-शांति और धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें कि आप इस कटोरी को ऐसी जगह पर रखें की किसी भी व्यक्ति की नजर इस कटोरी पर ना पड़े।

घर से दूर हो नकारात्मक ऊर्जा

घर में नकारात्मक ऊर्जा होने पर थोड़ी सी फिटकरी को काले रंग के कपड़े में बांध दें और इस कपड़े को घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें। इस कपड़े को घर के मुख्य दरवाजे पर बांधने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और घर को किसी की भी बुरी नजर भी नहीं लगेगी। इसी प्रकार से अगर व्यापार पर किसी की नजर लग गई है तो आप काले रंग के कपड़े में फिटकरी बांधकर इसे व्यापार स्थल या ऑफिस के मुख्य दरवाजे पर बांध दें।

फिटकरी के बताए गए ये सभी उपाय बेहद ही कारगर हैं और आप इन्हें जरूर करें।

Back to top button