बॉलीवुड

बेटे को हुआ कैंसर तो पिता ने छोड़ी साड़ी बुरी आदतें, लोगों के लिए मिसाल बना ये बॉलीवुड एक्टर

नशा एक ऐसी चीज है जिसकी लत यदि लग जाए तो उसे छोड़ना बहुत मुश्किल होता है. नशे के चलते कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपना करियर ख़राब कर चुके हैं. आये दिन आप सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें देखते होंगे जिनमें फ़िल्मी सितारे नशा करते हुए दिखाई दिए और सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी क्लास ले ली. किसी भी फॉर्म में नशा करने को अच्छा नहीं बताया जाता है. नशा करने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी खतरे में आ जाती है.

लेकिन ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े लोगों में नशा करना आम बात होती है. कई बड़ी-बड़ी पार्टीज में सेलिब्रिटीज शराब व सिगरेट पीते हुए देखे जाते हैं. ऐसा ही कुछ हाल था बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी का. एक टाइम में इमरान हाशमी भी शराब और सिगरेट के बहुत शौक़ीन हुआ करते थे लेकिन अपने बेटे की वजह से उन्हें अपनी ये लत छोड़नी पड़ी.

सीरियल किसर के नाम से हैं मशहूर

इमरान हाशमी बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं. अब तक वह कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. हालांकि, उनकी गिनती सुपरस्टार में तो नहीं होती लेकिन उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा ही ली है. आज देश-दुनिया का बच्चा-बच्चा इमरान हाशमी को पहचानता है. इमरान हाशमी बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने वक्त के साथ-साथ अपनी छवि बदली है. पहले लोग उन्हें सीरियल किसर के नाम से जानते थे लेकिन आज अलग-अलग टॉपिक की फिल्मों में काम करके उन्होंने साबित कर दिया है कि वह एक अच्छे अभिनेता भी हैं.

बेटे को हुआ कैंसर

आपको बता दें इमरान हाशमी ने साल 2006 में परवीन शाहनी से शादी की है. इमरान और परवीन का एक बेटा भी है जिनका नाम अयान हाशमी है. लेकिन आपको जानकर बेहद दुख होगा कि बेहद ही कम उम्र में अयान कैंसर जैसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ गए थे. अयान का जन्म साल 2010 में हुआ था और महज 4 साल की उम्र में उसे कैंसर हो गया. जब इमरान को बेटे के कैंसर के बारे में पता चला तो वह बहुत निराश हो गए. आपको जानकर हैरानी होगी कि अयान का कैंसर उस वक्त अपने लास्ट स्टेज में पहुंच गया था.

इमरान ने छोड़ी सिगरेट और शराब

हालांकि, शुरू में इमरान और परवीन थोड़े हताश जरूर हुए लेकिन बेटे के जज्बे को देखकर उनका भी आत्मविश्वास बढ़ा. उन्होंने बेटे का इलाज शुरू करवाया और लंबे टाइम तक चले ट्रीटमेंट के बाद अपने बेटे को कैंसर मुक्त कराया. आज इमरान के बेटे अयान की उम्र 9 साल है और वह एकदम स्वस्थ हैं. इतनी छोटी उम्र में बेटे की गंभीर बीमारी को देखते हुए इमरान ने ठान लिया था कि अब वह कभी सिगरेट व शराब नहीं पियेंगे. तब का दिन और आज का दिन है इमरान ने सिगरेट और शराब को कभी हाथ भी नहीं लगाया.

बात करें करियर की तो इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘मर्डर’ से की थी. इसके बाद वह जन्नत, मर्डर 2, हमारी अधूरी कहानी, एक थी डायन, व्हाई चीट इंडिया, आवारापन जैसी फिल्मों में दिखाई दिए. हालांकि, इमरान बड़े पर्दे से काफी समय से दूर हैं लेकिन हाल ही में वह वेब सीरीज बार्ड ऑफ़ ब्लड में दिखाई दिए हैं. इस सीरीज में लोगों को इमरान का काम काफी पसंद आया है.

पढ़ें- रिश्तेदारों संग फिल्म में दिखे ये 30 सितारें, इमरान हाश्मी और इस लड़की का रिश्ता चौका देगा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button