बॉलीवुड

इन बॉलीवुड स्टार्स ने अनाथ बच्चों को दिया अपना नाम, दिया सगे मां-बाप से भी ज्यादा प्यार

समय के साथ साथ धीरे धीरे लोगों के अंदर बहुत ही रूखापन आ गया है. आज के समय में ज़्यादातर लोग मतलबी हो गए हैं और सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं. आज के समय में ज्यादातर लोग को यही लगता है की दुनिया से इंसानियत खत्म हो गई है, पर आज भी दुनिया में ऐसे लोग मौजूद हैं जिन्हे देखकर इंसानियत पर यकीन होने लगता है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सुपर स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके द्वारा किए गए कुछ ऐसे कारनामे आपको इंसानियत का यकीन दिला देंगे. आइए जानते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार के बारे में……..

सुभाष गई-

सुभाष घई को बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर के रूप में जाना जाता है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं इसके अलावा इन्होने कई लोगों को सुपर स्टार भी बनाया है. सुभाष गए ने मेघा नाम की एक लड़की को गोद लिया था. उन्होंने मेघा को बहुत ही लाड प्यार से पाला और उसे पढ़ने के लिए लंदन भेजा था और पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने मेघा की शादी राहुल पुरी से कराई.

सनी लियोन-

इस लिस्ट में दूसरा नाम सनी लियोन का आता है. सनी लियोन बॉलीवुड की बहुत बड़ी और खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती हैं. सनी लियोन ने पिछले साल एक बच्ची को गोद लिया था. वो इस बच्ची का पालन पोषण बहुत ही लाड प्यार के साथ कर रही हैं.

मिथुन चक्रवर्ती-

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड का एक्शन हीरो माना जाता है. ये अपने समय के जाने माने अभिनेता रह चुके हैं. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं. मिथुन चक्रवर्ती ने एक बच्चे को गोद लिया था. इस बच्चे का नाम इन्होंने दिशानी रखा. दिशानी को कोई कचरे के डब्बे में फेंक कर चला गया था. तब मिथुन दा इसे उठाकर अपने घर ले आए और अपनी तीनों बच्चियों के साथ इसकी भी परवरिश की और अपनी बेटी की तरह ही रखा.

सलीम खान-

सलीम खान एक जाने माने लेखक और सलमान खान के पिता हैं. इन्होने अर्पिता को सड़क से उठाकर बहुत ही प्यार के साथ इसका पालन पोषण किया. पूरा खान परिवार अपने पिता के इस कार्य पर गर्व महसूस करता है. अर्पिता के तीनों भाई भी उसे बहुत प्यार करते हैं. तीनो भाइयों ने मिलकर बहुत ही धूमधाम के साथ उसकी शादी करवाई थी.

प्रीति जिंटा-

प्रीति जिंटा बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री हैं. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सारी सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. प्रीती ज़िंटा एक बहुत अच्छी अभिनेत्री होने के साथ साथ एक बहुत ही अच्छी इंसान भी हैं. इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. प्रीति जिंटा ने इंसानियत की एक ऐसी मिसाल कायम की है जिससे दूसरों को प्रेरणा लेनी चाहिए. इन्होने एक साथ 34 लड़कियों को गोद लिया था. इन 34 लड़कियों की पढ़ाई से लेकर खाने-पीने का पूरा खर्च प्रीती ज़िंटा उठा रही हैं.

Back to top button