बॉलीवुड

अपनी बेटी के साथ ही गाना नहीं चाहते 90 के दशक के ये फेमस सिंगर कुमार सानू, खुद बताया कारण

फिल्म इंड्रस्ट्री में एक से बढ़कर एक गायक रहे हैं जिन्होंने अपने हुनर और खूबसूरत आवाज से लोगों के दिल में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. इन्ही गायकों में से एक हैं कुमार सानू……कुमार सानू 90 के दशक के बहुत ही मशहूर गायक रहे हैं. इन्होने एक सर बढ़कर एक सुपरहिट गाने गए है कुमार सानू की बेटी का नाम शैनन है. यह भी एक बहुत ही अच्छी सिंगर है. शैनन अभी तक बॉलीवुड के कई बड़े बड़े सिंगर्स के साथ गाने गा चुकी हैं. कुमार सानू के प्रशंसक दोनों को एक साथ गाते हुए जरूर देखना चाहते होंगे, पर कुमार सानू अपनी बेटी के साथ गाना नहीं गाना चाहते हैं. जब एक इंटरव्यू के दौरान कुमार सानू से यह सवाल किया गया कि क्या कभी वह अपनी बेटी के साथ गाना गाएंगे? तब कुमार सानू ने जवाब दिया मैंने अपनी बेटी शैनन के साथ इट्स मैजिकल गाना गया है. मैंने यह गाना हिंदी में गाया और मेरी बेटी ने इस गाने को अंग्रेजी में गाया है.

कुमार सानू कहते हैं की मैं अपनी बेटी के साथ रोमांटिक सोंग्स नहीं गाना चाहता हूं. हमारे बीच बाप बेटी का रिश्ता है और बाप बेटी के रिश्ते के बीच एक मर्यादा होती है इसलिए यह बेहतर है कि हम एक साथ रोमांटिक सॉन्ग ना गाएं. कुमार सानू आगे कहते हैं शैनन एक बहुत ही अच्छी सिंगर है. उसने सोनू निगम और शान के साथ भी गाना गाया है. इसके अलावा शैनन ने एकता कपूर की फिल्म में हिमेश रेशमिया के साथ भी गाना गाया है.

हम आपको बता दें कि कुमार सानू की बेटी शैनन ने साल 2018 में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी. इन्होने अपना पहला गाना अमेरिका में गाना गाया था. इस गाने को जस्टिन बीबर के असिस्टेंट पू बिया ने प्रोड्यूस किया और लिखा था. 90 के दशक के मशहूर गायक कुमार सानू ने समय के साथ धीरे धीरे फिल्मो में गाने गाना बंद कर दिया है. इसीलिए अब कुमार सानू की आवाज अब बहुत कम गानों में सुनाई देती है.

आजकल के गाने सुनकर कुमार सानू कहते हैं कि “मुझे आज के समय की नई धुन जरा भी अच्छी नहीं लगती है. मुझे इंडियन मेलोडी में चेंज और अमेरिकनाइज करना पसंद नहीं है. इसी कारण से इन गानों की कोई शेल्फ लाइफ नहीं होती है” आपको जानकर हैरानी होगी कि शैनन कुमार सानू की अपनी बेटी नहीं है. 2001 में कुमार सानू ने शैनन को गोद लिया था. एक इंटरव्यू के दौरान कुमार सानू ने बताया था कि “मुझे नहीं पता कि दुनिया इन सभी चीजों पर कैसे रिएक्ट करेगी. लेकिन अब यह बात सभी को पता है. मुझे शैनन पर बहुत गर्व है. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह मेरी असली बेटी है या नहीं. अपनी बेटी के सिंगिंग करियर पर कुमार सानू कहते हैं की हॉलीवुड में बहुत से लोग मुझे सिर्फ मेरी बेटी की वजह से ही जानते हैं.

Back to top button