विशेष

भारत के ‘भगोड़े’ विजय माल्या को भा रहा यूरोप, कहा- UK मेरे लिए सेफ!

बैंकों से 9 हजार करोड़ रुपए का लोन लेकर भारत से भागे वांछित कारोबारी विजय माल्या ने ब्रिटेन में फॉर्मूला वन की अपनी टीम सहारा फोर्स इंडिया को लॉन्च किया. लॉन्च के दौरान माल्या अपनी टीम के ड्राइवर्स सर्जियो पेरेज और स्टेबेन ओकेन के साथ नजर आए. बुधवार को विजय माल्या की फॉर्मूला टीम की नई कार सिल्वरस्टोन लॉन्च की गई. इस दौरान माल्या काफी निश्चिंत दिखे. उन्होंने कार के साथ सेल्फी भी ली.

सूट पहने माल्या को सहारा फॉर्मूला इंडिया के दो ड्राइवरों सर्गियो पेरेज और इस्टेबन ओकन के साथ एक तस्वीर में देखा गया. यह तस्वीर फॉर्मूला वन की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.फॉर्मूला1.कॉम पर डाली गई है. भगोड़ा माल्या लंबे समय से भारतीय एजेंसियों के निशाने पर हैं और भारत सरकार भारतीय बैंकों को करोड़ों रुपये का ऋण ना चुकाने के आरोपों को लेकर उनके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश सरकार से बातचीत कर रही है.

विजय माल्या अभी भारत छोड़कर लंदन में रह रहे हैं. उन्हें वापस भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मंगलवार को ब्रिटेन के पांच सदस्यीय डेलिगेशन से भारतीय विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने नई दिल्ली में मुलाकात की थी. मंगलवार को ही ब्रिटेन सरकार ने भगोड़े लोन डिफॉल्टर माल्या को भारत को सौंपने का आश्वासन दिया है. 20 और 21 फरवरी को दोनों देशों के बीच हुई बातचीत में दोनों पक्षों की ओर से इन मामलों में कानूनी प्रक्रिया की जानकारी दी गई. दोनों देशों ने प्रत्यर्पण के अनुरोध पर विचार किया और कानूनी पक्षों में आपसी सहयोग पर विचार किया गया.

इसके बाद उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर इंडियन मीडिया, भाजपा और कांग्रेस का बिना नाम लिए निशाना साधा. उन्होंने कहा, “भारतीय अधिकारियों के पास मुझे ब्रि‍टेन से भारत ले जाने के लिए कोई कानूनी आधार नहीं है. जब तक मैं दोषी करार नहीं दिया जाता तब तक इस देश के कानून के तहत मैं सुरक्षित हूं.”

Back to top button