बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 7 सबसे अमिर मेरिड कपल्स, तीसरी जोड़ी तो छाप चुकी 6000 करोड़ रुपए

बॉलीवुड के जितने भी मेरिड कपल्स हैं वे हमेशा चर्चा का विषय बने रहते हैं. बॉलीवुड की शादियों में वैस इभी आम जनता को बड़ा इंटररेस्ट आता हैं. इस इंडस्ट्री में सफल लोग बहुत पैसा कमाते हैं. ऐसे में जब दो सफल लोगो की आपस में शादी हो जाती हैं तो उनकी कुल संपत्ति भी बढ़ जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की सबसे अमीर शादीशुदा जोड़ियों से मिलाने जा रहे हैं. साथ ही हम इनकी कुल संपत्ति के बारे में भी बताएंगे.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली दोनों ही बेहद पॉपुलर मेरिड कपल हैं. इनकी जोड़ी अक्सर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. दोनों ही अपनी फिल्ड में धड़ाधड़ पैसा छापते हैं. एक अनुमान के तौर पर इनकी कुल संपत्ति 1000 करोड़ रुपए हैं.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

जहाँ एक तरफ शिल्पा शेट्टी के पास पैसा फिल्मों के माध्यम से आता हैं तो वहीं दूसरी ओर उनके पति राज कुंद्रा तो बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं. यही कारण हैं कि इस कपल की कुल संपत्ति 2700 करोड़ रुपए के आसपास हैं. बता दे कि राज कुंद्रा की शिल्पा से ये दूसरी शादी थी.

शाहरुख खान और गौरी खान

शाहरुख़ खान सिर्फ एक्टिंग के मामले में ही नंबर 1 नहीं हैं बल्कि पैसा कमाने में भी उनका कोई तोड़ नहीं हैं. शाहरुख़ का रेड चिली एंटरटेनमेंट नाम का एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी हैं. वहीं उनकी पत्नी गौरी खान एक निर्माता और फैशन डिज़ाइनर है. ऐसे में ये कपल की कुल संपत्ति लगभग 6000 करोड़ के ऊपर जाती हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

अमिताभ बच्चन 70 के ऊपर हैं लेकिन आज तक फिल्मों में काम कर रहे हैं. वे टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के कई सीजन भी कर चुके हैं. उनके कुछ बिजनेस भी चलते हैं. वहीं पत्नी जाया भी अभिनेत्री और सांसद दोनों रह चुकी हैं. ऐसे में इन्हें पैसो की कोई कमी नहीं हैं. इनकी कुल संपत्तो 3700 करोड़ रुपए हैं.

अक्षय कुमार और ट्वींकल खन्ना

अक्षय कुमार एक ही साल में सबसे ज्यादा फ़िल्में कर डालते हैं. वे शादी या किसी इवेंट में भी पैसा लेकर जाते हैं. व्य्ग्यापन करते हैं वो अलग. फिर उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना एक जमाने में एक्ट्रेस थी. उनके पिता सुपरस्टार राजेश खन्ना थे. जिनके पास पहले से बहुत दौलत थी. ऐसे में इस कपल की कुल संपत्ति करीब 1000 करोड़ रुपए के आसपास हैं.

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की जान मानी एक्ट्रेस हैं. उनके हस्बैंड आदित्य चोपड़ा (यश चोपड़ा के बेटे) इंडिया के टॉप के फिल्म प्रोडक्शन के मालिक हैं. ऐसे इस कपल के पास भी अनाब सनाब पैसा हैं. इनकी कुल संपत्ति 6000 करोड़ के आसपास हैं.

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर

विद्या बालन भी बॉलीवुड में फ़िल्में कर बहुत पैसा छाप रही हैं. हालाँकि उनके पति सिद्धार्थ रॉय कर्पूर तो अनाब सनाब पैसा कमाते हैं. असल में वे यूटीवी ग्रुप के मालिक जो हैं. इनके कई चैनल्स, टीवी शो और फ़िल्म प्रोडक्शन चलते रहते हैं. इनकी कुल कमाई 3000 करोड़ रुपए से ज्यादा हैं.

आपको इनमे से कौन सी जोड़ी सबसे ज्यादा प्रिय हैं, कमेंट कर जरूर बताए.

Back to top button