विशेष

किसी के सगे नहीं होते ये 5 तरह के लोग, इन पर भरोसा करना मतलब अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारना

भरोसा! बहुत बड़ा शब्द होता हैं. जब आप किसी के ऊपर ट्रस्ट करते हैं तो यही उम्मीद रखते हैं कि वो आपके इस भरोसे को तोड़े नहीं और आपको कभी धोखा भी ना दे. हालाँकि हर बार ऐसा नहीं होता हैं. जीवन में कई लोग मिलते हैं जो आपका भरोसा ख़ुशी ख़ुशी तोड़कर आपको धोखा दे देते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ उन टाइप्स के लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जो लोगो का भरोसा तोड़ने में माहिर होते हैं. हमारी सलाह यही हैं कि आप इन तरह के लोगो से जितना दूर रहे सकते हैं रहे.

लालची:

लालच एक ऐसी चीज हैं जो इंसान का दिमाग ख़राब कर देती हैं. जब इंसान हद से ज्यादा लालची हो जाता हैं तो अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए किसी भी हद तक जा सकता हैं. जीवन में ऐसे लालची लोगो से हमे दूर ही रहना चाहिए. यदि आप इन पर भरोसा करते हैं तो आप में आपको मुंह की खानी पड़ सकती हैं. इन लालची लोगो से कन्नी काट लेने में ही भलाई होती हैं.

नशेड़ी:

जो लोग अधिक नशा करते हैं उनके ऊपर भी भरोसा नहीं किया जा सकता हैं. ये नशे की हालत में आपका भरोसा तोड़ने में देर नहीं लगते हैं. दुनियां में जितने भी जुर्म होते हैं उनमे अधिकतर समय अपराधी नशे की हालत में ही होता हैं. सारे बुरे निर्णय भी नशे में आकार लिए जाते हैं. ये नशा इंसान के सोचने समझने और सही निर्णय लेने की क्षमता ख़राब कर देता हैं. इसलिए इन नशेड़ी लोगो से जितना दूर रहा जाए उतना अच्छा होता हैं.

मतलबी:

आज के जमाने में कोई भी बिना मतलब के कम नहीं करता हैं. किसी भी कार्य को करने के पीछे उसका अकोई निजी मतलब छिपा होता हैं. ये लोग जब तक मतलब रहेगा तब तक आपके आगे पीछे घूमेंगे लेकिन कम निकल जाने के बाद आपको पूछेंगे तक नहीं. ये गिरगिट की तरह अपना रंग बदल लेते हैं. इसलिए इन मतलबी लोगो पर भरोसा करने की गलती भूलकर भी ना करे.

मीठी छुरी:

मीठी छुरी उन लोगो को कहा जाता हैं जो मीठा मीठा बोलकर आपके ऊपर चुपके से वार करते हैं. इनकी मीठी बोली से आप पिघल जाते हैं लेकिन इनका असली मकसद नहीं भाप पाते हैं. इसलिए ये पक्का कर ले कि मीठा बोलने वाला व्यक्ति सच में ऐसा ही हैं या सिर्फ आपके साथ अधिक मीठा बन रहा हैं.

इधर की उधर लगाने वाले:

कुछ लोगो की आदत होती हैं कि वो आपके सीक्रेट दूसरों को बता देते हैं. कई बार ये लोग आपसे संबंधित गलत अफवाहें भी फैलाते हैं. इन्हें बस बुराई करना पसंद होता हैं. फिर वो व्यक्ति इनका सगा ही क्यों ना हो. इसलिए इस टाइप के लोगो के साथ अपने राज शेयर ना करे. इन पर भरोसा भी ना करे.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी काम की लगी होगी. आप बस इन टाइप्स के लोगो से बच कर रहिए. क्योंकि जब कोई भरोसा तोड़ता हैं या धोखा देता हैं तो दिल को बड़ा दुःख होता हैं.

Back to top button