राशिफल

आज शुक्र चलेंगे उल्टी चाल, इन पांच राशियों का रहन-सहन हो सकता है अव्यवस्थित, परिश्रम अधिक रहेगा

हम आपको शुक्रवार 20 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज समाज से जुडे कार्यों को करने के लिये दिन उत्तम है। जो जातक पत्रकारिता और फ़िल्म से संबंधित हैं वे आज सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी तथा भाई-बहनों के साथ कुछ मन मुटाव हो सकता है। प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, शादी की बात पक्की हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। आपके रुके हुए सभी काम बहुत जल्द पूर्ण होंगे। कहीं पर निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों में जीवनासाथी का सहयोग मिलेगा। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। अनाथ आश्रम में बच्चों को खाने की कोई चीज़ भेंट करें, आपका दिन बेहतर होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी बात का अनजाना डर आज आपको परेशान कर सकता है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। घरेलू काम थका देने वाला होगा और मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे, जिन्हें आप अपनी दिनचर्या में उतारने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपके काम की प्रशंसा होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कई वर्षों से अटके हुए कार्य आज तेजी से बनेंगे। वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने पर काम कर रहे हैं तो आप सफल होंगे। समाज में आप तेजी से प्रगति करते हुए अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे। ऑफिस में किसी काम के लिये आप खुद से जिम्मेदारी ले सकते हैं। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हें। परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। राजनीति में किसी बड़े व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। शाम को घर का माहौल ठीक रहेगा। गाय को रोटी खिलायें, दाम्पत्य जीवन में सुख रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कोई बड़ा खर्चा आपको परेशान कर सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। आपका मन सामाजिक कार्यों में अधिक लगेगा। आपको पार्टनर का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आप उनके साथ किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग भी बना सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। अतिरिक्त लाभ से धन में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज घर-बाहर पूछपरख बढ़ेगी। साझेदारी से काम लेने की कोशिश करें। शांत व्यवहार आपको शांति देगी। नई मित्रता के कारण भविष्य में भी लाभ हो सकता है। वर्षों से अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। किसी को पैसे उधार देने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। जमीन के लाभकारी सौदे हो सकते हैं। खर्च में अधिकता से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की जरूरत है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। अधिकारी आपके कामकाज से प्रभावित होकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। यात्रा का सुअवसर प्राप्त हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। जो लोग सरकारी नौकरी में हैं, उनके लिये दिन ठीक रहने वाला है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता भी मिलने के योग हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापार-धंधे में सफलता प्राप्त होगी। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है। परिवार में संतान सुख की प्राप्ति होगी। जिससे धन लाभ हो सकता है। ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी या सहकर्मी का सहयोग मिलेगा। बैंकों से जुड़े कामों का निपटारा करने के लिए दिन बढ़िया है। रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है। आप की सर्जनशक्ति में सकारात्मक वृद्धि होगी। पुराने दोस्त से मुलाकात होने के भी संकेत बन रहे हैं। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दोस्तों के साथ आप अच्छा समय बितायेंगे। अपने ही दम पर और शांत मन से जो काम करेंगे, उसमें आपको सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यस्थल पर आपको थोड़ी मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद ले सकेंगे। कारोबार मे निवेश करना फायदेमंद रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

शादीशुदा लोग आज अपने वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद लेंगे। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। घर में मां या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। सामाजिक क्षेत्र के क्षेत्र में सफलता सफलता प्राप्त करने जा रही है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लंबे समय के बाद खुद को तरो-ताजा महसूस करेंगे। ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 20 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ये है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर, जहां की दीवारों पर अंकित है, रामायण और महाभारत की कहानियां

Back to top button