बॉलीवुड

अपने से 20 साल बड़े एक्टर को 14 साल की ‘आनंदी’ ने किया था डेट, शो के दौरान हुई थी मुलाकात

अविका गौर टीवी जगत का एक जाना माना नाम है और अविका द्वारा किया गया आनंदी का रोल आज भी लोगों को याद है। अविका गौर ने बेहद ही कम उम्र में नाटकों में कार्य करना शुरू कर दिया था। अविका बाल विवाह पर आधारित शो बालिका वधु के द्वारा प्रसिद्ध हुई थी और इस शो में अविका ने आनंदी नामक लड़की का किरदार निभाया था।

बालिका वधु शो करने के बाद अविका ससुराल सिमर नामक शो में नजर आई थी। इस शो में 14 साल की अविका ने शादीशुदा महिला का किरदार निभाया था। ‘ससुराल सिमर का’ साल 2011 में शुरू हुआ था और पांच साल तक चला था। इस शो के दौरान ही अविका की मुलाकात मनीष रायसिंघानी से हुई थी और मनीष रायसिंघानी ने इस शो में अविका के पिता का किरदार निभाया था।

34 साल के एक्टर को किया था डेट

इस शो के दौरान ही अविका और मनीष रायसिंघानी की लव स्टोरी शुरू हई थी और 14 साल की अविका ने 34 साल के मनीष रायसिंघानी को लंबे समय तक डेट किया था। ये दोनों शो खत्म होने के बाद भी अक्सर एक साथ नजर आते थे।

कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अविका और मनीष रायसिंघानी के बीच इसी साल ब्रेकअप हो गया था। वहीं ब्रेकअप होने के बाद अविका ने मनीष रायसिंघानी के साथ अफेयर होने की खबर को गलत करार दिया था और कहा था कि हम केवल अच्छे दोस्त ही हैं।

गुजराती परिवार में हुआ है जन्म

अविका का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ था और इनका परिवार मुंबई में रहता है। 1997 को जन्मी अविका के परिवार में इनकी माता और पिता है। इनके पिता का नाम समीर गौर है जो कि इन्वेस्टमेंट और इंश्योरेंस एजेंट हैं। जबकि इनकी मां चेतना गौर एक गृहिणी हैं।

10 साल की आयु में की थी मॉडलिंग

अविका ने अपने करियर की शुरूआत महज दस साली का आयु में की थी। 10 साल की आयु में अविका ने ‘लेक्मे फैशन वीक’ में हिस्सा लिया था और ब्रांड जिनी और जॉनी के लिए बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था। एक साल तक मॉडलिंग करने के बाद अविका ने साल 2008 में टीवी डेब्यू किया था और ये बालिका वधु में नजर आई थी। ये शो काफी बड़ा हिट रहा था और इस शो से ही अविका को पहचान मिली थी। बालिका वधु में अविका के द्वारा निभाया गए आनंदी के किरदार के लिए इन्हें कई सारे अवॉर्ड भी मिले थे।

 

बालिका वधु के अलावा अविका ‘राजकुमार आर्यन’, ‘मेरी आवाज को मिल गई रोशनी’, ‘करम अपना-अपना’ ‘श्श्श्श…फिर कोई है’ और ‘चलती का नाम गाड़ी’ जैसे नाटकों में भी नजर आ चुकी हैं। नाटकों के अलावा अविका ने कई हिंदी फिल्मों में भी छोटे-मोटे किरदार निभाए हैं।

कर रही हैं साउथ फिल्मो में काम

कई समय तक नाटकों में काम करने के बाद अब अविका फिल्मों में काम कर रही हैं और इन्होंने कई सारी टॉलीवुड फिल्में कर रखी हैं। इसके अलावा ये कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं।

Back to top button