स्वास्थ्य

रोग से मुक्ति पाने के लिए सिरहाने के पास रख दें एक कटोरी नमक, इस तरह करें प्रयोग

घर में किसी व्यक्ति के बीमार होने पर नमक से जुड़े टोटके करें। इन टोटकों को करने से बीमार व्यक्ति एकदम सही हो जाएगा। लाल किताब में नमक के कई सारे टोटके बताए गए हैं और लाल किताब के अनुसार इन टोटकों को करने से गंभीर रोग से ग्रस्त व्यक्ति भी सही हो जाता है। तो आइए जानते हैं नमक से जुड़े इन टोकों के बारे में।

नमक के टोटके

पहला टोटका

किसी व्यक्ति के बीमार होने पर एक कांच की कोटरी या गिलास को नमक से भर लें। इसके बाद इस कटोरी या गिलास को बीमार व्यक्ति के सिरहाने के नीचे रख दें। समय-समय पर कटोरी या गिलास में डाले गए नमक को बदलते रहें। ये टोटका करने से बीमार व्यक्ति की सेहत में सुधार आने लग जाएगा और वो जल्द ही ठीक हो जाएगा। बीमार व्यक्ति के पूरी तरह से ठीक होने के बाद इस नमक को जल में प्रवाहित कर लें। इस टोटके को शनिवार के दिन करें और इसके लिए सेंधा नमक का ही प्रयोग करें। साथ में ही इस बात का ध्यान रखें की आप नमक को सिरहाने के नीचे इस तरह से रखें की इसपर किसी की नजर ना जाए।

दूसरा टोटका

अगर आप बार-बार बीमार पड़ जाते हैं या आपकी तबीयत ठीक नहीं रहती है। तो आप नमक से जुड़ा ये उपाय करें। इस उपाय के तहत आप थोड़ा सा सेंधा नमक एक बर्तन में डाल दें और इस बर्तन को अपने कमरे में रख दें। ये उपाय करने से आपकी सेहत ठीक बनीं रहेगी और आप बार-बार बीमार नहीं पड़ेंगे। वहीं बर्तन में रखे नमक को आप समय समय पर बदलते रहें।

तीसरा उपाय

एक रोटी पर थोड़ा सा घी और नमक लगा दें। इसके बाद इस रोटी को बीमार व्यक्ति के ऊपर से सात बारी घूमाएंं। सात बार ये रोटी घूमाने के बाद इसपर बीमार व्यक्ति का हाथ लगा लें और ये रोटी किसी काले कुते को खिला लें। ये उपाय तब तक करें जब तक बीमार व्यक्ति सही नहीं हो जाता है।

चौथा उपाय

थोड़े से नमक को लाल रंग के कपड़े में बांध दें और ये नमक कुछ देर के लिए पूजा घर में रख दें। इसके बाद इस नमक को खाने में ड़ाल लें और ये खाना बीमार व्यक्ति को खिला दें। ये उपाय करने से बीमार व्यक्ति की सेहत सही होने लग जाएगी।

पांचवा उपाय

ग्रहों की बुरी दिशा चलने पर ही व्यक्ति की तबीयत खराब होती है। वहीं ऐसा माना जाता है कि नमक का दान करने से ग्रह शांत हो जाते हैं और पुण्य फल मिलता है। इसलिए जिस व्यक्ति की तबीयत खराब हो आप उस व्यक्ति के नाम से जितना हो सके उतना नमक का दान करें। बीमार व्यक्ति की कुंडली में जो सा ग्रह भारी हो उस ग्रह का नाम लेकर नमक का दान करें।आप किसी गरीब व्यक्ति को नमक दान कर सकते हैं या मंदिर में भी इसे चढ़ा सकते हैं।

नमक से जुड़े इन टोटकों को करने से बीमार व्यक्ति एकदम सेहतमंद हो जाएगा।

Back to top button