विशेष

थर्ड कैंसर के कारण कुछ ऐसी दिखने लगी हैं पूर्व मिस इंडिया, वायरल हो रही तब और अब की तस्वीर

जब कोई मॉडल मिस इंडिया का खिताब जीतती है तो उन्हें फिल्मों में काम आसानी से मिल जाता है। मगर वो फिल्मों में कितना लंबा चलेगी ये उनके हुनर पर निर्भर करता है। अगर उन्हें पसंद किया गया तो वे लंबा भी चल सकती हैं लेकिन अगर दर्शकों को पसंद नहीं आई तो कुछ समय में ही धराशाई हो जाती हैं। खैर हम यहां बात एक्ट्रेस नफीसा अली की करने जा रहे हैं जो इन दिनों कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रही हैं। थर्ड कैंसर के कारण कुछ ऐसी दिखने लगी हैं पूर्व मिस इंडिया, क्या आपने देखी है इनकी कोई फिल्म?

थर्ड कैंसर के कारण कुछ ऐसी दिखने लगी हैं पूर्व मिस इंडिया

18 जनवरी, 1957 को मुंबई में जन्मी नफीसा अली का परिवार पश्चिम बंगाल से जुडा़ है। नफीसा साल 1976 में मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी हैं औऱ उसके बाद इन्हें बैक टू बैक कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला। नफीसा ने अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है जबकि वे इन दिनों हॉस्पिटल में हैं और कैंसर की जंग लड़ रही हैं। साल 1976 की उस तस्वीर में वे मिस इंडिया बनी थी और इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ’19 की उम्र में मिसि इंडिया का खिताब जीते के बाद मैं, ये तस्वीर मेरे पिता अहमद अली ने ली थी।’

 

View this post on Instagram

 

Me at 19 after winning ‘Miss India 1976’ : taken by my Dad Ahmed Ali .#missindia

A post shared by nafisa ali sodhi (@nafisaalisodhi) on


नफीसा की ये तस्वीर इन दिनों जमकर वायरल हो रही है और कैंसर के कारण नफीसा के लुक में भी बहुत बदलाव आ गया है। नफीसा मिस इंटरनेशनल-1977 में रनरअप रह चुकी हैं। धर्म की फिल्म जुनून से नफीसा ने अपने करियर की शुरुआत की थी और अपने फिल्मी करियर में इन्होंने 9 फिल्मों में काम किया जिसमें अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, शशि कपूर और सलमान खान जैसे सितारे शामिल हैं। नफीसा की शादी अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी कर्नल आरएस सोढ़ी से हुई थी और शादी के बाद से ही नफीसा ने ब्रेक ले लिया था।

कैंसर के बाद नफीसा अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं और तस्वीरें शेयर करते हुए अपने फैंस के साथ भी खुश हैं। नफीसा को थर्ड स्टेज का कैंसर हुआ है और वो तस्वीर उनकी काफी प्रेरणादायक है। कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी का सामना करते हुए नफीसा अली ने कहा कि वो जिंदगी कोई अनहोनी होने से पहले अपने तीसरे नाती या नतनी को देखने की इच्छा रखती हैं। नफीसा ने ये भी बताया कि उन्हें कैंसर कैसे पता चला, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया, ‘मैने पेट में दर्द के चलते दिल्ली के डॉक्टर से मुलाकात की। पांच दिन दवाईयां खाने के बाद भी दर्द कम नहीं हुआ। डॉक्टरी जांच में पता चला कि मुझे तीसरे स्टेज का कैंसर है।’ आपको बता दें नफीसा अली ने बॉलीवुड में मेज़र साब, लाइफ इन मैट्रो, जुनून, साहेब बीवी और गुलाम, यमला पगला दीवाना, आतंक, लाहौर, क्षत्रिय, बेवा जैसी फिल्मों में काम किया है।

Back to top button