दिलचस्प

Video: पीछे से दबे पाँव आ रहा था शेर, फिर शख्स ने जो किया वो देख आँखों पर यकीन नहीं होगा

शेर दुनियां के सबसे खतरनाक जानवरों में से एक होता हैं. जब बात शिकार करने की आती हैं तो हिरण से लेकर हाथी तक इसके वार से बच नहीं पाता हैं. यही वजह हैं कि शेर को जंगल का राजा कहते हैं. एक इंसान शेर के आगे कुछ भी नहीं हैं. शेर चाहे तो कुछ ही पल में किसी भी इंसान की बोटी बोटी नोच सकता हैं. उसमे गज़ब की ताकत होती हैं. शेर के शिकार करने का तरीका भी गज़ब का होता हैं. वो अपने शिकार पर चोरी से घाट लगाकर हमला बोलता हैं. पहले वो अपने शिकार का अच्छे से जायजा लेता हैं और फिर घाट लगकर धीरे धीरे आगे बढ़ता हैं. फिर सही मौका देखते ही उस पर बिजली की रफ़्तार से हमला बोल देता हैं. हालाँकि एक शख्स ने शेर जैसे बड़े शिकारी को इस कदर धोखा दिया कि लोग भी हैरान रह गए.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक शख्स पेड़ के पास बैठा रहता हैं. उसके ठीक पीछे एक शेर खड़ा हैं. इसके बाद शेर धीरे धीरे उस शख्स की ओर बढ़ने लगता हैं. शख्स बोलता हैं कि शेर को लग रहा हैं कि मैंने उसे नहीं देखा. इसके बाद शेर उसके ऊपर झपटा मारता हैं. हालाँकि उसी दौरान शख्स शेर को आश्चर्यजनक रूप से गले लगा लेता हैं. ऐसा करते समय उसका एक हाथ शेर के मुंह में भी चला जाता हैं. हालाँकि शेर शख्स को गले लगाकर वहां से चला जाते हैं. वहीं शख्स शेर को ‘मेरा बच्चा’ बोल संबोधित करता हैं.

ये विडियो अपने आप में काफी दिलचस्प हैं. इसे देख पहले यही लगता हैं कि शेर के हमला करते ही आदमी का खेल ख़त्म हो जाएगा. हालाँकि उस शेर को गले लगाकर वो सभी को हैरान कर देता हैं. दरअसल ये शख्स और शेर कई लम्बे समय से साथ में हैं. शेर उसे अपना दोस्त ही मानता हैं. यही वजह हैं कि वो हमला करने के बावजूद आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता हैं. शेर जैसे जानवर से इतनी गहरी दोस्ती देख लोग भी हैरान हैं. इस विडियो को ऑनलाइन @aarondinglek नाम के एक ट्विटर यूजर ने साझा किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “ये विडियो देख मेरा दिन बन गया.”

कुछ ही सेकंड्स का ये विडियो लोगो को बड़ा पसंद आ रहा हैं. आमतौर पर शेर और इंसान का ऐसा तालमेल बहुत कम ही देखने को मिलता हैं. शेर एक जंगली जानवर हैं और उसका स्वाभाव कई बार आक्रामक भी होता हैं. ऐसे में उसे पालने वाले शख्स की जान को भी हमेशा खतरा बना ही रहता हैं. हालाँकि इस विशेष केस में ऐसा लगा रहा हैं मानो शेर की शख्स के साथ बहुत गहरी दोस्ती हैं. ये विडियो हमें बताता हैं कि किस तरह एक इंसान और जंगली जानवर भी दोस्ती बन साथ रह सकते हैं. बरहाल आप इस विडियो को यहाँ देख ले.

दोस्तों उम्मीद हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. आप इसे अपने दोस्तों साथ भी जरूर शेयर करे.

Back to top button