राशिफल

आज सूर्यदेव की कृपा से इन 7 राशियों का बेड़ा होगा पार, हंसी-खुशी से बीतेगा दिन, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 15 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए ज्यादा सकारात्मक नहीं रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते है। किसी भूमि के मामलों में आपकी परेशानी बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी, मन लगाकर कार्य करें। महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। चोट व रोग से कार्य में बाधा संभव है। भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रोजगार में वृद्धि होगी। घर-बाहर प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आपको आपके जीवन साथी से अटूट प्रेम की प्राप्ति होगी। व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा। विवाद में हिस्सा न लें। आप लोगों की भलाई के लिए कोई काम करेंगे तो कहीं न कहीं आपको ही बड़ा फायदा हो सकता है। आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके दृष्टिकोण में एक छोटा सा परिवर्तन आपके दिमाग में सकारात्मक बदलाव लाएगा। आप भौतिक सुख पर खर्च कर सकतचे हैं। वस्तुओं के क्रय की ओर आकर्षित हो सकते हैं। वाद विवाद से बचने की कोशिश करें। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आज आप बच्चों को कहीं घूमाने ले जा सकते हैं। परिवार में खुशहाली और तालमेल बना रहेगा। भावना में बहकर कोई भी निर्णय न लें। नौकरी में कार्यभार रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको मानसिक तनाव हो सकता है। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति के प्रबल संकेत है। व्यापार में आपको दुगना तिगना लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। घर पर खाली बैठे लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आपके परिवार में तनाव का माहौल ठीक होगा। किसी पुराने काम को बार बार करने में आपकी रुचि नहीं होगी, लेकिन लंबी सफलता के लिए यह आवश्यक कदम होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की जरूरत है। वे आपके करियर की तरक़्क़ी में बहुत मददगार रहेंगे। आज आपको जटिल समस्याओं से उलझना पड़ सकता है। जो भी नया काम शुरू करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। कोई आपकी पीठ पीछे बुराई कर सकता है। अच्छी सेहत के लिये आपको रूटीन एक्ससाइज करनी चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके जीवन में कई नए बदलाव होंगे। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल आपको अवश्य मिलेगा। सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुके। आज आप खुद को भावनात्मक रूप से बेहद मजबूत महसूस करेंगे। जिससे आपके रिश्ते में भी मजबूती आएगी। आपको कोई बड़ा काम मिल सकता है। पार्ट टाइम जॉब कर रहे छात्रों की नौकरी पक्की हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी साहित्य के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी। भागदौड़ बढ़ सकती है। आप आपने परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। रणनीति के तहत निर्णय क्षमता को मजबूत बनाएं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। दिन आपके लिए कुछ विपरीत परिस्थितियों को लेकर आ सकता है। आपको पूरी मेहनत के साथ आगे बढ़ना चाहिए, इससे आपको काम में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके अधूरे पड़े निजी काम निपट सकते हैं। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएंगें। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में मनचाही स्थिति बन सकती है। आपको कुछ खास काम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसको आप बखूबी अंजाम देंगे। आपको थोड़ा चिड़चिड़ापन भी महसूस हो सकता है। आज जीवन साथी से कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों को आज फायदा हो सकता है। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आप साहस से भरे होंगे। खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति आपको सफल बनाएगी। अपरिचितों पर अंधविश्वास न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दिन हंसी-खुशी से बीतेगा। अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की कोशिश करें। आपकी व्यावसायिक यात्रा के कारण घर में कलह होने की आशंका है। जो आपके में थोड़ा तनाव ला सकती है। करियर के लिहाज से आने वाला समय काफी यादगार साबित होगा। दिन आपको रिश्तों में नजदीकी देगा। जो आपको एक नई ऊर्जा प्रदान करेगी। आज के दिन आपको घर पर छोटा-सा हवन कराना चाहिए, इससे आपका दिन बेहतर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शादीशुदा लोगों के जीवन में रोमांस का तड़का लगेगा। खर्च में वृद्धि होने की आशंका है, जो आपके तनाव का कारण बन सकती है। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में आप निरंतर तरक्की हासिल करेंगे। कोई जानकार व्यक्ति आपसे अपने बच्चों के करियर के लिये सलाह ले सकता है। आप अपने आसपास की गैर-जरूरी चीजों के प्रति भी आसक्त होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, वह आज दूर हो सकते हैं। आपके पिता को आप पर गर्व होगा। छात्रों के लिये दिन सामान्य रहेगा। आप किसी नये कोर्स के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। आज आपको असुरक्षा की भावना परेशान कर सकती है।

आपने Rashifal 15 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Sade Sati 2020 : जानें साढ़ेसाती के दौरान किस अंग पर शनि का पड़ता है सबसे अधिक प्रभाव

Back to top button