दिलचस्प

Video: घर के पास निकला 20 किलो का सांप, नेवी ऑफिसर की बीवी ने ऐसे जिंदा पकड़ा

सांप एक ऐसा जीव हैं जिसे देखने भर से बदन में कपकपी छूट जाती हैं. यदि हम कहीं जा रहे हो और रास्ते में सांप दिख जाए तो हम अपना रास्ता बदल लेते हैं. सांप अक्सर रहवासी इलाकों में घुस आया करते हैं. ऐसे में बहुत कम लोग होते हैं जो उस सांप को जिंदा पकड़ने की हिम्मत कर पाते हैं. कुछ लोग जो हिम्मत दिखाते भी हैं वे डायरेक्ट सांप को मारने लगते हैं. ये कोई बहादुरी का काम नहीं हैं. सांप को मारना गलत भी हैं. ऐसे में सांप दिखने पर उएय सही सलामत पकड़ के कहीं दूर छोड़ आना ही सही रहता हैं. हालाँकि समस्यां यह होती हैं कि इस सांप को जिंदा पकड़ने का दम हर किसी के पास नहीं होता हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा विडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमे एक सीनियर सिटिजन महिला बड़ी बहादुरी से सांप को जिंदा पकड़ लेती हैं.

दरअसल इंटरनेट पर इन दिनों एक विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में दिखाई देता हैं कि एक पेड़ के पास कुछ लोग सांप को काबू करने की कोशिश कर रहे हैं. इनमे एक महिला सबसे ज्यादा एक्टिव रहती हैं. ख़ास बात ये होती हैं कि महिला उस सांप को एक बच्चे की तरह बड़ी नजाकत से पकड़ती हैं. वो इस बात का पूरा ख्याल रखती हैं कि सांप को कोई नुकसान ना हो जाए. इसके बाद वो बड़ी सी सावधानी से सांप ओ एक बोर में भर देती हैं. इस सांप का वजन 20 किलो के आसपास था. विडियो में दिखाई दे रहा सांप पाइथन (अजगर ) प्रजाति का हैं. ये सांप जहरीले भले नहीं होते हो लेकिन काफी ताकतवर और खतरनाक होते हैं. ये अपने दांत आपके शरीर में गड़ा सकते हैं और आपकी गर्दन पर लपेट आपको दम घोट मार भी सकते हैं. यही वजह हैं कि बड़े बड़े लोग भी इस सांप से दूर रहने में ही भलाई समझते हैं.

इस विडियो को ट्विटर पर नौसेना में रह चुके हरिंदर सिक्का ने साझा किया हैं. विडियो में उन्होंने खुलासा किया कि जिस महिला ने सांप को पकड़ा हैं वो सीनियर नेवी अफसर की पत्नी हैं. उन्होने अपने कैप्शन में लिखा “सीनियर नेवी ऑफिसर की बीवी ने 20 किलो वजनी पाइथन (अजगर) जिंदा पकड़ा. सोचिए कितने ऐसे पुरुष हैं जो इस प्रकार का काम करने की हिम्मत रखते हैं. मुझे नेवी से प्यार हैं.

एक अन्य ट्वीट में हरिंदर सिक्का ने बताया कि विडियो में दिखाई दे रही महिला सर्विंग सीनियर नवल ऑफिसर कमोडोर राजू की पत्नी हैं. उधर सोशल मीडिया पर ये विडियो बड़ा ही तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. लोगो को अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा कि एक महिला ने अजगर जैसे बड़े सांप को बिना किसी हिचक के जिंदा पकड़ लिया. लोगो को ये बात भी पसंद आई कि इस दौरान महिला ने पूर्ण धैर्य रखा और जल्दबाजी में सांप को कोई भी नुकसान नहीं पहुँचाया. जिसने भी ये विडियो देखा वो सोशल मीडिया पर इस महिला की तारीफों के पूल बांधे जा रहा हैं. बरहाल आप भी ये विडियो यहाँ देख ले.

Back to top button