पति ये 3 काम करे तो हमेशा वफादार रहेगी बीवी, गैर-पुरुष की तरफ देखेगी भी नहीं

किसी भी रिश्ते के अंदर वफादारी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होती हैं. यदि आप रिश्तों में धोखा देते हैं तो उसकी उम्र ज्यादा दिनों की नहीं होती हैं. फिर पति और पत्नी का रिश्ता को सबसे ज्यादा सेंसिटिव होता हैं. खासकर आज के जमाने में शादी के बाद तलाक होते देर नहीं लगती हैं. आजकल कोई भी व्यक्ति लाइफ के साथ समझौता कर के जीना पसंद नहीं करता हैं. यदि वो इस शादी से खुश नहीं हैं या उसे कोई तकलीफ हो रही हैं तो वो आपको छोड़ने या धोखा देने में ज़रा भी नहीं सोचता हैं.

इस चीज में सबसे ज्यादा प्रॉब्लम पति को आती हैं. पत्नी का ऐसा हैं कि एक महिला होने के नाते उनके पास पहले से शादी के और भी कई ऑफर रेडी रहते हैं. उन्हें नया पति ढूँढने में कोई ज्यादा तकलीफ नहीं होती हैं. हालाँकि पति के लिए दूसरी बीवी ढूंढना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं. ऐसे में पति को इस बात का पूरा ख्याल रखना चाहिए कि वो अपनी शादीशुदा लाइफ में कोई ऐसी गलती ना कर बैठे की उसकी बीवी उस से बेवफाई कर जाए. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें करने के बाद आपकी पत्नी आपको कभी धोखा नहीं देगी.

1. प्यार का प्रदर्शन

अपनी बीवी से प्यार करना ही काफी नहीं होता हैं, बल्कि आपको उसे समय समय पर प्रदर्शित भी करना होता हैं. महिलाओं को ये दिखावा और प्यार का इजहार इत्यादि चीजें पसंद होती हैं. अक्सर कपल शादी के पहले या शुरूआती सालो में खूब आई लव यू बोलते हैं और बीवी से मीठी और रोमांटिक बातें करते हैं. हालाँकि बाद में उनका ये व्यवहार बदल जाता हैं. ऐसे में आप एक पति होने के नाते हमेशा अपनी बीवी से प्रेम का प्रदर्शन करते रहे. उसे ये एहसास दिलाए कि वो आपके लिए दुनियां की सबसे इम्पोर्टेन्ट महिला हैं. फिर देखिये वो आपको छोड़ने के बारे में कभी सोचेगी ही नहीं.

2. रोमांस और वेकेशन

हर महिला की कुछ शारीरिक जरूरतें भी होती हैं. ऐसे में शादी के कुछ सालों बाद भी अपने अंदर के रोमांटिक हीरो को जगाए रहे. हफ्ते में कम से कम एक से दो बार बढ़िया वाला रोमांस करे. सिर्फ घर पर ही नहीं बल्कि वेकेशन पर जाए और वहां भी एक दूजे के हो जाए. इसके अलावा हर वीकेंड पर बीवी को घुमाने फिराने और शॉपिंग कराने भी ले जाए. इन सब चीजों से आप दोनों के बीच का प्यार हमेशा जिंदा रहेगा और बीवी किसी दुसरे मर्द से इश्क नहीं करेगी.

3. खुद की ग्रूमिंग

शादी के पहले तो पति लड़कियों को पटाने या इम्प्रेस करने के लिए खुद का बड़ा ध्यान रखता हैं लेकिन शादी के बाद वो इस मामले में काफी आलसी हो जाता हैं. शादी के समय के साथ आपकी उम्र भी बढ़ती जाती हैं. ऐसे में आप अपनी फिटनेस का ध्यान रखे. वजन कंट्रोल में रखे और व्यायाम करे, सही डाईट ले. इससे आपकी बॉडी आकर्षक बनेगी. फेशन के मामले में भी थोड़ा एक्टिव रहे. अच्छे से तैयार होए और बढ़िया कपड़े पहने. इस तरह आपकी बीवी आप से कभी बोर नहीं होगी.