बॉलीवुड

टीवी सीरियल में फ्लॉप, लेकिन बॉलीवुड में सुपरहिट रहीं ये अभिनेत्रियां, श्रीदेवी भी हैं शामिल

अक्सर जो अभिनेत्रियां छोटे पर्दे पर काम करती हैं वह बड़े पर्दे पर सफल नहीं हो पाती हैं, पर आज हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो छोटे पर्दे पर सफल नहीं हुई, पर इन की फिल्में सुपरहिट रही. आइए जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में……

रवीना टंडन-

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन बहुत ही खूबसूरत और टैलेंटेड है. इन्होंने बहुत सारी सुपर हिट फिल्मों में काम किया है. आजकल रवीना फिल्मों से दूरी बनाए हुए हैं. रवीना टंडन ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल “साहिब बीवी और गुलाम” में छोटी बहू का किरदार निभाया था. यह सीरियल बुरी तरह से असफल हुआ था.

सोनाली बेंद्रे-

सोनाली बेंद्रे भी बॉलीवुड की जानी मानी और खूबसूरत अभिनेत्री हैं. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा सोनाली बेंद्रे ने छोटे पर्दे पर “अजीब दास्तान है” धारावाहिक में भी काम किया था. लेकिन यह धारावाहिक दर्शकों को जरा भी पसंद नहीं आया. सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड में सुपरहिट अभिनेत्री होने के बावजूद छोटे पर्दे पर कामयाब नहीं हो पायी.

भाग्यश्री-

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ “मैंने प्यार किया” से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री ने बहुत ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है. लेकिन भाग्यश्री की पहली फिल्म “मैंने प्यार किया” रातों-रात सुपर हिट हो गई थी. और उन्होंने लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. फिल्मों से दूर होने के बाद भाग्यश्री ने लाइफ ओके चैनल पर आने वाले शो “लौट आओ तृषा” से छोटे पर्दे पर कदम रखा था. यह धारावाहिक एक सस्पेंस फैमिली ड्रामा था. यह सीरियल कई लोगों को पसंद भी आया था. लेकिन बाद में दर्शकों का ज्यादा रिस्पांस ना मिलने के कारण यह सीरियल बंद हो गया था. फिल्म इंडस्ट्री में सुपरहिट होने के बावजूद भाग्यश्री टीवी सीरियल में सफल नहीं हुई.

श्रीदेवी-

श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार कहा जाता है. भले ही श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, पर क्या आपको पता है श्रीदेवी फिल्मो में जितनी सक्सेसफुल रही है उतनी टीवी सीरियल में नहीं हो पाई. हम आपको बता दें श्रीदेवी ने टेलीविजन पर आने वाले धारावाहिक में “मालिनी अय्यर” की भूमिका निभाई थी. पर अफ़सोस छोटे पर्दे पर श्रीदेवी का जादू नहीं चल पाया. यह सीरियल हिट नहीं हुआ और बहुत जल्द बंद हो गया.

अमृता राव-

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता राव ने फिल्म “इश्क” के द्वारा बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इस फिल्म में अमृता राव के साथ शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की वजह से अमृता राव की बहुत तारीफ हुई थी. इसके बाद अमृता राव ने “विवाह” “मैं हूं ना” “जौली एलएलबी” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. फिल्मो के बाद अमृता ने छोटे पर्दे पर आने वाले टीवी सीरियल “मेरी आवाज ही मेरी पहचान है” से अपनी किस्मत आजमाने का प्रयास किया. पर यह सीरियल दर्शकों को अधिक पसंद नहीं आया और अमृता राव टीवी पर सफल नहीं हो पायी.

Back to top button