आतंकी हाफिज सईद की मुश्किलें और बढीं, पाकिस्तान ने सईद के 44 हथियार लाइसेंस रद्द किये!

आतंकी हाफिज सईद के दिन अब पूरे हो चुके हैं, उसे पनाह देने वाला पाकिस्तान खुद उसके लिये समस्याएं खड़ी कर रहा है, बीते दिनों पाकिस्तान सरकार के इशारे पर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त की सरकार ने हाफिज सईद के खिलाफ कई बड़ी और अहम् कार्रवाई की है. अब फिर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के गृह मंत्रालय से एक अहम् खबर आ रही है.

Akhnoor attack surgical strike

पाकिस्तान ने सईद के 44 हथियार लाइसेंस रद्द किये :

ताज़ा ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद को जारी किये गये सभी हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिये हैं. हाफिज सईद और उसके सहयोगियों को 44 हथियार लाइसेंस जारी किये गये थे जिसे अब पाकिस्तान सरकार ने रद्द कर दिया है. पाकिस्तान की सरकार ने यह काम देश के लिये सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुये किया है.

पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के गृह मंत्रालय के अफसरों के मुताबिक हाफिज सईद के संगठन जमाद-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत के खिलाफ कार्रवाई के तहत यह लाइसेंस रद्द किये गये हैं. गृह मंत्रालय की एक अधिसूचना में बताया गया है कि हाफिज सईद के दोनों संगठन ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे हैं जो देश की सुरक्षा और शांति के लिये खतरा साबित हो सकते हैं. इन दोनों संगठनों की गतिविधियां संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव पर पाकिस्तान की सहमति के खिलाफ हैं.

गौरतलब है कि बीते कुछ समय से पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ सख्त तेवर अपना चुका है. 30 जनवरी को पाकिस्तान सरकार ने सईद को और उसके संगठन जमात-उद-दावा के 4 नेताओं को 90 दिनों के लिये नजरबन्द कर दिया था.

उसके बाद हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने सईद के दोनों संगठनों को 1997 के ऐंटी टेररिज्म ऐक्ट की दूसरी अनुसूची में शामिल कर दिया इसके तहत सईद और उसके संगठन से 37 सदस्यों पर एग्जिट कंट्रोल हो गया. यानी कि यह लोग सरकार की मर्जी के बिना फ़िलहाल पाकिस्तान से बाहर नहीं जा सकते और इनपर विशेष नजर रखी जायेगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!