बॉलीवुड

दर्शकों को बकवास लगती हैं इन 5 अभिनेताओं की एक्टिंग, फिर भी मुंह उठा फिल्मों में आ जाते हैं

किसी भी फिल्म के हिट होने में दो चीजें अहम भूमिका निभाती हैं. पहली फिल्म की कहानी और दूसरी कलाकारों की एक्टिंग. अब बॉलीवुड में नेपोटिस्म (परिवारवाद) बड़ा चलता हैं. जहाँ एक तरफ कई टेलेंटेड एक्टर एक चांस के लिए स्ट्रगल करते हैं तो वहीं फ़िल्मी सितारों के बेटे या रिश्तेदार होने की वजह से कुछ को फटाक से फ़िल्में मिल जाती हैं. अब यदि इनकी एक्टिंग में दम हो और फ़िल्में हिट हो तो भी कोई समस्यां नहीं हैं. जैसे रणबीर कपूर्र या आलिया भट्ट. पर यदि इन्हें एक्टिंग का ए भी नहीं आता हो और इनकी सभी फ़िल्में फ्लॉप हो रही हो तो इनके एक्टर होने पर लानत हैं. फिर इन्हें कोई दूसरा करियर ढूंढ लेना चाहिए. हालाँकि इन कलाकारों को ये बात समझ ही नहीं आ रही हैं.

1. हिमेश रेसमीया

इस बात में कोई शक नहीं कि हिमेश रेशमिया एक बहुत अच्छे गायक और संगीतकार हैं. उनके गाए गाने अक्सर हिट होते हैं. हालाँकि हिमेश जितने अच्छे गायक हैं उतने ही बुरे एक्टर भी हैं. इन्हें एक्टिंग करने का भूत साल 2007 से लगा था. तब वे ‘आप का सुरूर’ नाम की फिल्म में बतौर हीरो नज़र आए थे. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. इसके बाद हिमेश ने कजरारे (2010), दमदम (2011), द एक्सपोज (2014), तेरा सुरूर (2016) जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया. हालाँकि ये सब फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर पिट गई. लेकिन हिमेश को अभी भी अक्ल नहीं आई और 2020 में उनकी अगली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी और हीर’ आने वाली हैं. वैसे बता दे कि हिमेश खुद अपनी फिल्मों में पैसा लगाते हैं इस वजह से फ्लॉप होने के बावजूद वे बार बार हीरो बन आ जाते हैं.

2. सोहेल खान

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. हालाँकि उनका छोटा भाई सोहेल इसका बुल्कुल उलट हैं. सोहेल ने 2002 में ‘मैंने दिल तुझको दिया’ फिल्म से डेब्यू इया था. इसके बाद वो और भी कई फिल्मों में दिखे. हालाँकि दर्शकों को सोहेल की एक्टिंग एक आँख नही भाई. पर सलमान खान का भाई होने की वजह से वे आज भी फिल्मों में नज़र आ जाते हैं.

3. जैकी भगनानी

जी भगनानी ने 2009 में ‘कल इसने देखा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वो मित्रों, अजब गज़ब लव, फ़ालतू जैसी कई फ्लॉप फिल्मों में नज़र आए. जैकी की एक्टिंग कोई ख़ास नहीं हैं. बहुत से लोग उन्हें जानते भी नहीं हैं. हालाँकि फिल्म प्रोडूसर वाशु भगनानी का बेटा होने की वजह से उन्हें अभी तक फिल्म में रोल मिल रहा हैं.

4. तुषार कपूर

जितेंद्र के बेटे और एकता कपूर के भाई तुषार कपूर की एक्टिंग में भी कोई दम नहीं हैं. उन्हें फ़िल्में मिलने का सबसे बड़ा कारण यही हैं कि वो जितेंद्र के बेटे हैं और एकता कपूर का खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाउस हैं. वैसे तुषार को बस ‘गोलमाल’ सीरिज में ही पसंद किया गया. उसके अलावा उनकी सभी फ़िल्में फ्लॉप ही रही.

5. आर्य बब्बर

राज बब्बर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं लेकिन उनके बेटे आर्य बब्बर का बॉलीवुड में सिक्का नहीं चल पाया. 2002 में उनकी ‘अब के बरस’ फिल्म आई थी जो फ्लॉप थी. इसके बाद भी वे जितनी भी फिल्मों में आए उसने कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया. अब आर्य बब्बर की गिनती भी बॉलीवुड के फ्लॉप अभिनेताओं में होती हैं.

Back to top button
?>