बॉलीवुड

शादी के बाद खत्म हो गया इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर, गुज़ारे के लिए करने पड़ रहे ऐसे-ऐसे काम

फिल्म इंड्रस्ट्री में ज्यादातर ऐसा होता है कि शादी के बाद अभिनेत्रियों का करियर ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाता है. जिसकी वजह से अभिनेत्रियां या तो परदे के पीछे गुमनाम हो जाती हैं या अपने रोल के साथ सैक्रिफाइस कर लेती हैं. माधुरी दीक्षित, काजोल, ऐश्वर्या राय ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने किरदार के साथ सैक्रिफाइस कर लिया. अभिनेत्रियां ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई अभिनेता भी ऐसे हैं जिनका करियर शादी के बाद खत्म हो गया. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन कौन सी ऐसी अभिनेत्रियां है जिनका करियर शादी के बाद खत्म हो गया.

अनुष्का शर्मा-

अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान के फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से बॉलीवुड में कदम रखा था. यह फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद अनुष्का शर्मा ने “बैंड बाजा बारात” “जब तक है जान” “पीके” “सुल्तान” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 2017 में जब उनका करियर सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा था अनुष्का ने भारतीय इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी कर ली. शादी के वक्त अनुष्का की उम्र 29 साल थी. शादी के बाद अनुष्का शर्मा ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया, पर उनकी कोई फिल्म सफल नहीं हुई. शादी के बाद अनुष्का ने “परी” “सुई धागा” और “जीरो” जैसी फिल्मों में काम किया.

प्रियंका चोपड़ा –

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. अपनी दमदार अभिनय के बल पर प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है. प्रियंका चोपड़ा ने अभी तक बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साल 2015 से 18 तक प्रियंका ने क्वांटिको से हॉलीवुड ड्रॉम सीरीज में भी काम किया. 2017 में प्रियंका बेवॉच में भी दिखाई दे. साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी की. उस समय प्रियंका के पास हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों फिल्मों के ऑफर थे. प्रियंका चोपड़ा ने शादी की वजह से सलमान खान की फिल्म “भारत” में काम करने से इंकार कर दिया था. 1 दिसंबर 2018 को प्रियंका निक जोनस के साथ विवाह कर लिया. शादी के बाद प्रियंका अभी तक सिर्फ एक फिल्म में ही दिखाई दी है. 11 अक्टूबर 2019 को प्रियंका चोपड़ा की फिल्म “द स्काई इस पिंक” रिलीज हुई थी. जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई.

ऐश्वर्या राय-

ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद फिल्म इंड्रस्ट्री में कदम रखा. उन्होंने साल 1999 में फिल्म “ताल” के द्वारा बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इसके बाद ऐश्वर्या ने “हम दिल दे चुके सनम” जैसी सुपरहिट फिल्म में काम किया. इसके बाद ऐश्वर्या राय ने लगातार सुपरहिट फिल्में दी.ऐश्वर्या राय का करियर जब पीक टाइम पर था तब इन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद इनका फिल्म करियर खत्म हो गया. शादी के बाद ऐश्वर्या राय ने “जोधा अकबर” “सरकार राज” “रावण” “एक्शन रिप्ले” “रोबोट” “ए दिल है मुश्किल” और “फन्ने खान” फिल्म में काम किया, पर उनकी यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली.

काजोल-

काजोल 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री हैं. काजोल उन अभिनेत्रियों में से एक है जो शादी के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं. काजोल ने “बेखुदी” फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” “कुछ कुछ होता है” “अर्जुन”और “बाजीगर” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. जब इनका करियर बुलंदियों की ऊंचाई को छू रहा था तब इन्होंने अजय देवगन के साथ शादी कर ली. शादी करने के बाद काजोल ने “कभी खुशी कभी गम” “फना” “माय नेम इज खान” “दिलवाले” जैसी हिट फिल्मों में काम किया. काजोल ही एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने शादी करने के बाद सबसे ज्यादा सफल फिल्मों में काम किया है. काजोल आखिरी बार फिल्म “हेलीकॉप्टर इला में दिखाई दी थी. यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी.

माधुरी दीक्षित-

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री हैं. एक वक्त ऐसा था जब माधुरी दीक्षित की फिल्म आने से पहले ही सुपरहिट हो जाया करती थी. माधुरी दीक्षित ने अभी तक “हम आपके हैं कौन” “खलनायक” “बेटा” “तेजाब” “राम लखन” “दिल तो पागल है” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के कारण माधुरी दीक्षित के बहुत सारे प्रशंसक हैं. 1999 में माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली. शादी करने के बाद साल 2000 में माधुरी दीक्षित ने हिट फिल्म “पुकार” में काम किया. इसके बाद माधुरी दीक्षित ने “लज्जा” “हम तुम्हारे हैं सनम” “कलंक” “टोटल धमाल” जैसी फिल्मों में काम किया. जो बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक ही रही. “कलंक” फिल्म में माधुरी दीक्षित ने मां का किरदार निभाया.

असीन थोट्टूकमल-

असिन ने सिर्फ 15 साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. असिन ने अपने शानदार अभिनय से न केवल साउथ इंडस्ट्री बल्कि बॉलीवुड में भी एक अपनी अलग पहचान बनाई. असिन ने आमिर खान की फिल्म “गजनी” से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने “रेडी” “बोल बचन” “ऑल इज वेल” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 2016 में असिन ने माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा के साथ शादी कर ली. शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कर दिया.

Back to top button