राशिफल

Rashifal: आज इन 4 राशियों के सारे दुःख-दर्द दूर करेंगे सूर्यदेव, रचनात्मक प्रयास होंगे फलीभूत

हम आपको रविवार 8 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात आपके जीवन को बदल देगी। आप दूसरों की जरूरतों को लेकर अति संवेदनशील होंगे। धैर्यपूर्वक स्थिति से निपटने से केवल अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। शत्रु आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे। आप पैसे कमा सकते हैं, प्रोजेक्टस में निवेश कर सकते हैं और धन अर्जित करने के उपाय सोच सकते है। अपने साथी की ईमानदारी पर संदेह करने से बचें। कार्यस्थल पर, आपको एक बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके व्यापार-धंधे में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। रोमांटिक जीवन में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने साथी के साथ खूब मस्ती करने वाले हैं। अपने वित्तीय निर्णय सावधानी से करें। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। दूसरों की कमियाँ ढूंढने का ग़ैर-ज़रूरी काम रिश्तेदारों की आलोचना का रुख़ आपकी ओर मोड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नए कार्यो की शुरुआत कर सकते है, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आप किसी मौसमी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। मिश्रित परिणाम आने की उम्मीद है। जो लोग आज साथी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं वो कर सकते है। आपको एक नए घर का स्वामित्व मिल सकता है ।आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। अचल संपत्ति या सांस्कृतिक परियोजनाओं से जुड़े मामलों पर ध्यान देना चाहिए। कुछ नया करने पर ध्यान दें और एक विशेष मित्र की मदद लें। जो कार्य लाख कोशिशों के बावजूद पूरे नहीं हो रहे थे, आज संपन्न हो जाएंगे। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। पार्टनर की बातों को बुरा ना माने।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी। माता-पिता की मदद से कोई बड़ी समस्या हल होगी। आपके दांपत्य जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। रिश्तेदार या पुराने मित्र की सहायता से आपको कारोबार में तरक्की मिलेगी। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। घर में विवाद संभव हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कार्यक्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी। प्रगति के रास्ते भी खुलेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अनावश्यक खर्चों के प्रति आपको थोड़ा सा ध्यान देना जरूरी साबित होने वाला है। क्रोध के प्रति आपको थोड़ा सा नियंत्रण बना कर रखना पड़ सकता है। जिसके कारण इन लोगों के परिवारों में आज खुशियों भरा माहौल बना रहेगा। अवांछित चीजों की खरीदारी पर अतिरिक्त धन बर्बाद न करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मित्रों से आज मतभेद होने की आशंका दिखाई दे रही है। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य आपके हो सकते हैं। कुछ बड़े कार्य के प्रति आपका थोड़ा सा समर्थन दिखाना पड़ सकता है। व्यापार में वृद्धि होगी और आप नए अवसर ले पाएंगे। आपको आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आपके तारे आपको असाधारण शक्ति देंगे, इसलिए ऐसे निर्णय लें जो ज़रूरी हों और आने वाले समय में आपको सही दिशा दे सकें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। स्वभाव में कुछ बड़े परिवर्तन आपको देखने को मिल सकते हैं। विशेष सहयोग आपको प्राप्त होने वाला है। कार्य करने के तरीकों में कुछ बड़ा सुधार होगा। महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिल सकती है। कार्यस्थल में यह संभावना है कि आपका हाथ सब कुछ के ऊपर होगा। इस दिन किया गया निर्माण आपकी संतुष्टि के लिए पूरा होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

लंबे समय बाद शारीरिक और मानसिक शांति का अनुभव होगा। परेशानियों का खात्मा होता आपको देखने को मिल सकता है। पारिवारिक सहयोग आपको प्राप्त होने वाला है। प्रसन्नता का स्तर बेहतर बना रह सकता है। आपको प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक मोर्चे से भी दिन अच्छा है। आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अपने कौशल को सुधारने के लिए या अपनी तकनीक को पूर्ण करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी हो सकती है। आप एक खुश और आशावादी मूड में होने की संभावना है। परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोग आय में वृद्धि की आशा कर सकते हैं। कड़ी मेहनत करना जारी रखें इससे आपकी सभी बाधाएं दूर हो जाएँगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कार्यभार से थकान अनुभव हो सकता है। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आप में से कुछ अपनी व्यावहारिक ऊर्जा का उपयोग यात्रा की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने या विदेशी हितों से निपटने के लिए करेंगे। लगातार बार-बार प्रयास करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपके सभी कार्य मन मुताबिक पूरे हो सकते हैं, आपके व्यवसाय में विस्तार होने की संभावना बन रही है। दृढ़ संकल्प और तैयारी के साथ स्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। किसी पुराने या आपसे अधिक अनुभवी व्यक्ति की सलाह मांगने के लिए यह एक अच्छा दिन है। आपको इसका पछतावा नहीं होगा। अगर आप व्यापारी हैं तो आज कारोबार में बदलाव होने के योग हैं। सामाजिक कार्य कुछ सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकते हैं। कुछ बड़ी परिस्थितियों को समझना आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है। खाली समय में की जाने वाली गतिविधियों के लिए समय निकालें।

आपने Rashifal 8 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 December 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पैसों की तंगी होने पर गुरुवार को करें ये उपाय, आर्थिक तंगी हो जाएगी दूर

Back to top button