बॉलीवुड

होटल के बंद रूम में ऐसा क्या हुआ की ऐश्वर्या के साथ-साथ करियर भी गंवा दिया बैठे विवेक ओबरॉय

फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने जब अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की तब सभी को ऐसा लग रहा था कि इनका करियर बहुत ही सफल रहेगा और यह बहुत आगे जाएंगे. विवेक ने फिल्म “कंपनी” के द्वारा अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म बहुत ही सफल रही थी. विवेक ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, पर उनकी एक गलती की वजह से उनका करियर पूरी तरह से खत्म हो गया. लोगों को ऐसा लगता है की उनके खत्म करियर के पीछे ऐश्वर्या राय के कारण सलमान खान से उनकी दुश्मनी है.

यह बात सभी को पता है कि जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप हुआ था तो ऐश्वर्या राय विवेक ओबरॉय के करीब आ गयी थी, पर ऐश्वर्या और विवेक का रिश्ता बहुत लंबे समय तक नहीं चला. आखिर ऐसा क्या हुआ कि ऐश्वर्या राय ने विवेक के साथ ब्रेकअप कर लिया. साल 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर सलमान खान और ऐश्वर्या राय नजदीक आए और इनके बीच प्यार हो गया.

ऐश्वर्या के लिए सलमान से लिया पंगा और बर्बाद हो गया विवेक ओबरॉय का करियर, रो-रोकर बताई थी पूरी बात

ये दोनों करीब 3 सालों तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे, पर सलमान खान के गुस्से के कारण दोनों का रिश्ता खत्म हो गया, पर सलमान खान और ऐश्वर्या का रिश्ता इतनी आसानी से खत्म नहीं हुआ. ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद भी सलमान खान का गुस्सा कम नहीं हुआ. सलमान खान ने बहुत बार ऐश्वर्या राय के सेट पर जाकर जमकर हंगामा किया. सलमान खान के ऐसे रवैए के कारण ऐश्वर्या राय को शाहरुख खान की फिल्म “चलते चलते” से भी बाहर कर दिया गया था. 2002 में ऐश्वर्या राय ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा कि सलमान खान और मेरा ब्रेकअप मार्च में ही हो चुका है. लेकिन सलमान को इस बात पर अभी भी यकीन नहीं हो रहा है. अलग होने के बाद भी सलमान खान मुझे लगातार कॉल करते थे और फोन पर गालियां देते थे.

इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने यह भी कहा कि सलमान खान ने मुझ पर हाथ भी उठाया, यह तो अच्छा था कि मार का कोई भी निशान मेरे चेहरे पर नहीं आया. ऐसा होने के बावजूद भी मैं शूटिंग पर ऐसे आती थी जैसे कुछ भी ना हुआ हो. सलमान खान के ऐसे बुरे बर्ताव के कारण ऐश्वर्या राय ने उनके साथ ब्रेकअप कर लिया. जिसके बाद ऐश्वर्या राय की जिंदगी में विवेक ओबेरॉय आए. विवेक और ऐश्वर्या ने फिल्म “क्यों हो गया ना” में एक साथ काम किया. जहां पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और दोनों एक दूसरे को बहुत पसंद करने लगे. विवेक ओबरॉय ने ऐश्वर्या के तीसवें जन्मदिन पर उन्हें 30 उपहार भी दिए थे. वैसे ऐश्वर्या राय ने विवेक के साथ अपने रिश्ते को कभी भी खुलकर एक्सेप्ट नहीं किया. लेकिन फिर भी दोनों को कई बार एक साथ देखा गया. दोनों के बीच बहुत लंबे समय तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा. लेकिन फिर विवेक के एक गलत कदम सब कुछ बदल दिया. विवेक ओबरॉय ने होटल के एक बंद रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें सलमान खान बार-बार फोन करके जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

विवेक ओबेरॉय के ऐसा बताने के बाद सब कुछ ठीक होने की जगह सब कुछ खत्म हो गया. विवेक ओबेरॉय ने ऐश्वर्या राय के लिए इतना बड़ा कदम उठाया, पर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐश्वर्या राय भी उनसे दूर हो गयी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए बयान के बाद ऐश्वर्या राय के साथ साथ फिल्म निर्माताओं ने भी विवेक ओबेरॉय से दूरी बना ली और उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया. लोगों का ऐसा मानना है कि अगर विवेक ओबरॉय उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा बयान नहीं देते तो आज ऐश्वर्या राय उनकी होती और उनका करियर भी सफल होता.

सलमान खान और विवेक ओबरॉय से अलग होने के बाद अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय को संभाला. अभिषेक और ऐश्वर्या ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया. जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. खबरों के अनुसार फिल्म “उमराव जान” में काम करते समय दोनों एक दूसरे के नजदीक आए और उनके बीच प्यार हो गया. फिल्म गुरु के “प्रीमियर” पर अभिषेक ने ऐश्वर्या राय को शादी के लिए प्रपोज किया. 20 अप्रैल 2007 को दोनों की शादी हो गई.

Back to top button