बॉलीवुड

पहली शादी से निराश होकर अर्चना पूरण सिंह ने थामा था इस अभिनेता का हाथ, सामने आई उसकी वजह

इंसान की जिंदगी में कई बार दो मौके आते हैं जब वो अपनी जिंदगी को सही दिशा पर ले जा सकें। अगर किसी रिश्ते में दोनों तरफ से ना रहने की मंजूरी हो तो ऐसा रिश्ता छोड़ देना सही होता है। कुछ ऐसा ही कई साल पहले अर्चना पूरण सिंह ने भी सोचा था जब उनकी पहली शादी असफल रही और वे बहुत अकेली हो गई थीं। जब निराश होकर अर्चना पूरण सिंह ने थामा था इस अभिनेता का हाथ, मगर पहली शादी टूटने की वजह क्या थी ये बात सामने आई।

निराश होकर अर्चना पूरण सिंह ने थामा था इस अभिनेता का हाथ

द कपिल शर्मा शो में जज की कुर्सी पर ठहाके लगाने वाली एक्ट्रेस अर्चना पूरण सिंह को देखकर आपको नहीं लगता होगा कि इनके जीवन में जरा भी गम होगा। वे हमेशा हंसती रहती हैं और पॉजिटिव बातें करती हैं, और अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम बात करती हैं। उन्हे किसी पहचान की जरूरत नहीं है और इनकी इन दिनों प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अर्चना की पर्सनल लाइफ भी काफी अच्छी चल रही है।

अर्चना की शादी को 27 साल हो गए हैं और इन्हें परमीत शेट्टी के साथ दो बच्चे हैं। परमीत और अर्चना के बीच आज भी गहरा प्यार बना हु है लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि परमीत अर्चना के दूसरे पति हैं और इसके पहले अर्चना की शादी किसी और से हुई थी। खबरों की माने तो पहली शादी से अर्चना इतनी निराश थीं कि वे दूसरी शादी नहीं करना चाहती थीं लेकिन अकेलेपन में वे काफी उलझ गई थीं। तभी उनके जीवन में परमीत आए और एक इवेंट में दोनो की मुलाकात प्यार में बदल गई। उस जमाने में लिव-इन-रिलेशनशिप बहुत बड़ी बात होती थी लेकिन दुनिया की परवाह ना करते हुए दोनों ने साथ में रहना शुरु किया था और कुछ समय बाद साल 1992 में दोनों ने शादी कर ली।

सालों पहले अर्चना पूरण सिंह ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ”शादी एक रिश्ते को मिलने वाला सिर्फ एक नाम है। जब हम दोनों ने लिव-इन में रहने का फैसला लिया तभी से हम एक-दूसरे के साथ हैं। हमने अपने बच्चों को एक पहचान देने के लिए शादी का फैसला किया था।” अर्चना ने इसके आगे कहा, ”आज भी हमारी अच्छी दोस्ती है और हम लोग आज भी लव बर्ड हैं। शादी के बाद हमारा रिश्ता बिल्कुल नहीं बदला और कागज का एक टुकड़ा हमारे रिश्ते को नहीं बदल पाया।”

अर्चना पूरण सिंह ने की ये फिल्में

अर्चना पूरण सिंह ने बॉलीवुड में 80 के दशक में कदम रखा और इसके बाद कई सारी फिल्मों में काम किया। हालांकि अर्चना ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम नहीं किया लेकिन फिल्मों में इनका किरदार काफी खास होता था। इन्होने बॉलीवुड में कुछ-कुछ होता है, जलवा, मोहब्बतें, बोल बच्चन, दे दना दन, अग्निपथ, राजा हिंदुस्तानी, शोला और शबनम, किक, कृष, मनी है तो हनी है, लड़ाई, महाकाल, मस्ती, जानशीन, झंकार बीट्स, आग का गोला, ऐसी भी क्या जल्दी है, बाज़ जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। अर्चना साल 2008 से सोनी के कॉमेडी सर्कस को जज कर रही हैं और इस सीजन में कपिश शर्मा में जज के तौर पर आईं।

Back to top button