Viral

OMG: चालान कटने पर युवक ने अपनी बाइक के साथ किया ऐसा काम, पुलिस भी देखकर रह गई दंग

1 अक्टूबर से देशभर में चालान का नया नियम सामने आया जिसके बाद से लोग बहुत ज्यादा सतर्कता से अपने घर से निकलते हैं। वाहन स्टार्ट करने से पहले हेलमेट, सारे कागज लेकर ही लोग ऑफिस, कॉलेज या फिर कहीं भी जाने के लिए निकलते हैं। इस बार के नियम से चालान इतना महंगा हो गया है कि आम जनता इससे काफी परेशान हो गई है और वे चालान ना कटने के डर से बहुत सावधान हो गए हैं। ऐसी एक घटना मेरठ से आई जब चालान कटने पर युवक ने अपनी बाइक के साथ किया ऐसा काम, वो काम क्या था इसके बारे में आप जानिए।

चालान कटने पर युवक ने अपनी बाइक के साथ किया ऐसा काम

चालान कटने की कहानी आपने कई सुनी होगी और इसका ताजा मामला ये आया है कि पुलिस ने एक युवक की बाइक का चालान काट लिया। युवक ने पहले तो गुस्से में आकर बाइक के साथ ऐसा किया जिसे देखकर सभी हैरान रह गएं। इस घटना का वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। दरअसल, ये घटना मेरठ के बेगमपुल चौराहे की है जहां पर पुलिस ने एक युवक की बाइक का ई-चालान काट दिया और इसके बाद युवक पहले तो गुस्से में आ गया। फिर पूरा गुस्सा बाइक पर उतार दिया जिसके बाद जमकर हंगामा भी हुआ। युवक ने अपनी ही बाइक को चौराहे पर गिराकर उसमें जमकर तोड़फोड़ हुई। इसकी सीट, डिग्गी और दूसरी चीजों को तोड़कर बाइक की ऐसी की तैसी कर दी। ये देखकर पुलिस हैरान रह गई और युवक के पास भीड़ भी जमा हो गई। अंत में युवक सिर पकड़कर बैठ गया। इसके बाद पुलिस ने युवक को समझाया और पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


पहले क्या होता था कि बाइक का चालान हजार-पांच सौ होता था जिसे लोग आसानी से देकर निकल जाते थे लेकिन अब 2000 से नीचे कोई चालान है ही नहीं। हेलमेट लगाना, इंश्योरेंस के कागज, लाइसेंस और भी कई चीजें जो गाड़ी चलाते समय आपके साथ होनी चाहिए। अगर आपने इनमें से कोई भी चीज घर पर छोड़ दी तो बस आपको चालान भरना ही पड़ेगा।जब से चालान का दौर आया है लोग डरकर ही सही लेकिन बिना हेलमेट के कहीं भी नहीं निकलते हैं। चालान 2 हजार से लेकर लाखों तक कटना है और गाड़ी टू व्हीलर हो या फोर व्हीलर अगर आपने बिना कागज के निकाला तो जुर्माना देना पड़ेगा। चालान देना लोगों की मजबूरी है लेकिन ये एक तरफ से सही भी है। सरकार ने इस नियम को लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निकाला है।

Back to top button