नरगिस फाखरी ने खोले बॉलीवुड के कई राज, कहा- ‘मैं किसी डायरेक्टर के साथ नहीं सोई इस वजह से आज..’

बॉलीवुड में मीटू कैंपेन के तहत बहुत से ऐसे नाम सामने आए थे जिन्होंने बॉलीवुड में काम के इरादे से आईं नई लड़कियों की मजबूरी का फायदा उठाया। इन नामों में ऐसे-ऐसे लोग सामने आए जिनके बारे में कभी किसी से सोचा नहीं था। ऐसा लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ होता है लेकिन कोई कॉर्पोरेट कर लेती हैं तो कई संघर्ष करना सही समझती हैं। उन्हीं में एक हैं नरगिस फाखरी जो इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। नरगिस फाखरी ने खोले बॉलीवुड के कई राज, चलिए बताते हैं ऐसा क्या कहा है इन्होंने?

नरगिस फाखरी ने खोले बॉलीवुड के कई राज

इम्तियाज अली की फिल्म रॉकस्टार से अपने करियर की शुरुआत करने वाली नरगिस फाखरी की किस्तम इस फिल्म के बाद बदल गई थी। इन्हें एक के बाद एक कई फिल्में मिली। हाल ही में एक पूर्व पोर्न स्टार के साथ बातचीत करते हुए नर्गिस ने बॉलीवुड में अपने अनुभवों के बारे में बताया। पोर्नस्टार ब्रिटनी का नाम इंटरनेशनल पॉडकास्ट में आता है और इतना ही नहीं नर्गिस ने इंटरव्यू मे बताया कि कई निर्देशकों ने उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और इस कारण उनके हाथ से कई बड़े प्रोजेक्ट्स निकल गए थे। एक इंटरव्यू में ब्रिटनी ने नरगिस से पूछा, ‘मेरी जिंदगी में मैंने कई सीमाएं नहीं बांधी थी।

मैं जानती थी कि मुझे क्या चाहिए, इसके लिए मुझे क्या करना है। इसी कारण मेरी पहचान पोर्न इंडस्ट्री में बनी लेकिन ऐसी क्या सीमाएं हैं जो अपने अपने लिए बांधीं कि आप अपने नैतिक मूल्यों से भटकने नहीं दिया।’ इसपर नरगिस फाखरी ने जवाब दिया, ‘शायद ये मुझे मेरी मां से मिले हैं लेकिन उन्होंने सही तरीके से ऐसा नहीं किया। बल्कि उन्होंने आदमियों, सेक्स और रिश्तों को लेकर मुझे बहुत डराया था। शायद कुछ हद तक मेरे नैतिक मूल्य मुझे उनसे ही मिले हैं। मैं उन इंसानों में हूं जो लोगों की गलतियों से सीखती हूं। मैं फेम की भूखी नहीं थीं इसलिए मैंने किसी काम को करने में जल्दी नहीं दिखाई। जैसे न्यूड फोटोसूट या किसी निर्देशक के साथ सोना। ये सब मैंने नहं किया और इस वजह से मेरे हाथों से कई बड़ी फिल्में निकल गईं। मैं इससे काफी परेशान भी हुई थीं लेकिन मैंने अपने नैतिक मूल्यों को दाव पर लगाना सही नहीं समझा।’

ब्रिटनी ने नर्गिस से पूछा, ‘हाल ही में मीटू मूवमेंट हुआ, जिसमें कई कहानियां सामने आईँ। आपने ऐसे ऑफर ठुकराए तो आपको खुद में और उन लड़कियों में क्या अंतर लगा।’ इसके जवाब में नर्गिस ने कहा, ‘मैंने अनपे काम को बहुत ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। मेरे लिए मेरा काम मजे के लिए था, हां इससे मुझे पैसा मिलता था फिर भी ये मेरे लिए सबकुछ नहीं था।’

इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

नरगिस फाखरी अमेरिकन एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म रॉकस्टार से अपने करियर की शुरुआत हिंदी फिल्मों से की थी। इसमें उनके अपोजिट रणबीर कपूर थे और फिल्म सुपरहिट हुई थी। नरगिस फाखरी ने इसके अलावा मैं तेरा हीरो, अमावस, हाउसफुल-3, मद्रास कैफे, अज़हर, डिशूम, 5 वेडिंग्स, बैंजो, ओम शांति ओम और फटा पोस्टर निकला हीरो जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। नरगिस फाखरी ने हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है।