दिल के करीब थे 90 के दशक वाले ये म्यूजिक एल्बम, इनमे काम कर बदल गई थी इन 6 सितारों की जिंदगी

90 के दशक की कई सारी ऐसी यादें हैं जो आज भी मन को गुदगुदा देती हैं. उस दौर की बहुत सी चीजें आज भी हमें याद आती हैं. म्यूजिक एल्बम भी इनमे से एक हैं. वैसे तो आज भी कई म्यूजिक एल्बम बनते हैं लेकिन 90 के दौर में जब ये म्यूजिक एल्बम पहली बार आए थे तो उसमे कुछ अलग ही बात थी. तब उन्हें रीमिक्स, पॉप और रैप के नाम से भी जाना जाता था. इन बिना फिल्म वाले इन म्यूजिक सिंगल की स्टोरी भी बड़ी लुभावनी और रोमांटिक हुआ करती थी. तब हर कोई इनसे रिलेट करता था. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें भी हैं जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले या बाद में 90 के दशक के इन पॉपुलर म्यूजिक एलबम्स में काम किया था. ऐसे में चलिए पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए इन पर एक नज़र डालते हैं.

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर की चॉकलेट बॉय वाली इमेज 90 के दशक से ही बनी हुई हैं. उनका पुराना म्यूजिक विडियो ‘आँखों में तेरा ही चेहरा..’ बहुत पॉपुलर हुआ था. इसमें शाहिद बड़े मासूम दिख रहे थे. ये म्यूजिक विडियो 90 के दशक के फेमा बैंड बैंड आर्यन्स का था. इसमें शाहिद को एक लड़की से प्यार हो जाता हैं और वो अपने पॉकेट मनी के पैसो से उसके लिए ड्रेस खरीदते हैं. शाहिद इसके अलावा फाल्गुनी पाठक के ‘डोली डोली’ म्यूजिक विडियो में भी नज़र आए थे.

समीरा रेड्डी


पंकज उदास का ‘और आहिस्ता कीजिए बातें’ गाना तो सूना ही होगा. इस म्यूजिक विडियो में ‘रेस’ और ‘नो एंट्री’ जैसी फ़िल्में करने वाली समीरा रेड्डी थी. ये गीत 1997 में आया था जिसके बाद समीरा को कई फिल्म ऑफर भी आए थे.

रिया सेन

‘याद पिया की आने लगी… हाय भीगी भीगी रातों में..’ फाल्गुनी पाठक का ये गाना तो आज भी हम सभी की जुबान पर रटा हुआ हैं. इस विडियो के आने के बाद हर लड़का रिया का फैन हो गया था. इस गीत की वजह से रिया को बाद में ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘शादी नंबर 1’ और ‘झंकार बीट्स’ जैसी फ़िल्में मिली.

मलाइका अरोड़ा


‘गुड़ नाल इश्क़ मीठा’ 90 के दशक के सबसे लोकप्रीय गीतों में से एक हैं. इसके अंदर मलाईका बेहद क्यूट नज़र आती हैं. इसे मलकीत सिंह ने गाया था. ये गीत 1997 में आया था.

आयशा टाकिया

90 के दशक में कई हिट गीत देने वाली फाल्गुनी पाठ का ‘मेरी चुनर उड़ उड़ जाए’ भी बड़ा पॉपुलर हुआ था. इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया नज़र आई थी. ये गाना एक फेमस डांसिंग नंबर तक बन गया था. इसमें आयशा के साथ डीनो मोरिया के छोटे भाई सैनटिनो मोरिया भी थे.

मिलिंद सोमन


53 की उम्र में भी लड़कियों का क्रश बनने वाले मिलिंद सोमन भी 90 के दशक में म्यूजिक विडियो का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने 1995 में आए ‘मेड इन इंडिया’ नामक म्यूजिक एल्बम में काम किया था. अलीशा चिनाई द्वारा गाए गए इस गीत में मिलिंद की बॉडी देख लड़कियां इनकी दीवानी हो गई थी. कमाल की बात ये हैं किसेम बॉडी मिलिंद की 53 की उम्र में भी हैं. मिलिंद बॉलीवुड में ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘शेफ’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं.

वैसे इनमे से आपका फेवरेट गीत कौन सा था हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Share this