बबिता से शादी करने 21 बाराती लेकर आए विवेक, 1 रुपए शगुन लेकर लगाए 8 फेरे, वजह जान गर्व होगा

शादी का सीजन फिर से शुरू हो गया हैं. ऐसे में जानी मानी हस्तियाँ भी शादी के बंधन में बंधते नज़र आ रही हैं. इसी कड़ी में भारत की फेमस महिला रेसलर बबिता फोगाट भी शामिल हो गई हैं. दंगल गर्ल के नाम से जानी जाने वाली बबिता ने हाल ही में भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी रचाई हैं. इन दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही हैं. इतनी फेमस पर्सनालिटी होने के बावजूद बबिता और विवेक ने ये शादी बेहद सिंपल तरीके से की.

इस शादी में केवल 21 बाराती आए थे. ये शादी हिंदू धर्म ई रस्मों से हुई हैं. शादी का कार्यक्रम बहुत ही साधारण तरीके से रखा था ताकि कोई भी फिजूल खर्ची ना हो. इतना ही नहीं शादी में किसी भी प्रकार का कोई दहेज़ भी नहीं लिया या दिया गया. बबिता के द्रोणाचार्य अवॉर्डी पिता महाबीर फोगाट ने अपनी बेटी बबिता की शादी मात्र 1 रुपए में फिक्स की थी.

रविवार शाम को बलाली गाँव में हुई ये शादी बेहद सिंपल तरीके से संपन्न हुई. यहाँ शाम साढ़े सात बजे विवेक अपने परिवार संग बारात लेकर आ गए थे. इन बारातियों के स्वागत हेतु विशेष रूप से हरियाणवी भोजन बनाया गया. इसमें देशी घी में बना हलवा से लेकर सरसों का साग, खीर-चूरमा, बाजरा रोटी और चटनी सहित कई व्यंजन शामिल थे.

शादी की सबसे बड़ी हाईलाईट ये रही कि दोनों ने शादी के दौरान 7 की बजाय 8 फेरे लिए. दार्सल ये आँठवा फेरा दोनों ने ‘बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ’ का संदेश देने की दृष्टि से लिया. इस तरह समाज में एक नेक संदेश लोगो तक पहुंचा.

बबिता और विवेक पिछले 5 सालों से दोस्त हैं. दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली के ताज होटल के एक कार्यक्रम में हुई थी. जल्द ही ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. इसके बाद दोनों ने शादी करने का मन बनाया. बीते 2 जून को ही दोनों के परिवार वालो ने इसकी इजाजत दे दी थी.

विवेक मूल रूप से झज्जर जिले के गांव मातनहेल के रहने वाले हैं. हालाँकि वर्तमान में वे दिल्ली के नजफगढ़ में रह रहे हैं. वहीं बबिता की बात करे तो वे चरखी दादरी जिले के गांव बलाली की निवासी हैं. विवेक भारत केसरी खिताब अपने नाम कर चुके हैं. इसके पहले वे इंडियन रेलवे में भी काम कर चुके हैं. वहीं बबिता 2014 और 2018 की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट हैं. वे इंटरनेशनल लेवल पर इंडिया का नाम रोशन कर चुकी हैं.

इन दोनों ने शादी भले ही बलाली गाँव में की हो लेकिन शादी का रिसेप्शन दिल्ली में भी रखा हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई अन्य नेताओं और देश विदेश के पहलवानों के आने की भी उम्मीद हैं.

 

View this post on Instagram

 

Outfit by:- @hiari15 Styled by:- @sonammbissa Assisted by :- @srishtipahuja

A post shared by Babita Phogat (@babitaphogatofficial) on

हाल ही में बबिता और विवेक नाच बलिये 9 में भी नज़र आए थे. इसके अलावा बबिता हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकिट लेकर खड़ी भी हुई थी. उन्होंने दादरी सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गई. बरहाल बबिता और विवेक शादी के बंधन में बंध बेहद खुश हैं. सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें बहुत वायरल हो रही हैं.