Video: सांप वाले कुँए में डूब रहा था मोर, बचाने के लिए अंदर उतरा ये शख्स, देखे फिर क्या हुआ

आज के ज़माने में हर कोई स्वार्थी और मतलबी हैं. बिना किसी निजी स्वार्थ के एक दुसरे की मदद नहीं करता हैं. सभी यही सोचते हैं कि दूसरों के मामले में हम क्यों पड़े. खासकर जब उस काम को करने में आपका कोई नुकसान हो तो लोग पहले ही पीछे हट जाते हैं. आलम ये हैं कि यदि कोई इंसान मुसीबत में फंसा हो तो लोग उसे देख आगे बढ़ जाते हैं. हालाँकि सभी की सोच एक जैसी नहीं होती हैं. इस दुनियां में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके अंदर अभी इंसानियत जिंदा हैं. ये लोग सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों की मदद को भी आगे रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे नेकदिल इंसान से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी जान खतरे में डाल कुँए में फंसे मोर की जान बचाई हैं.


दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक इंसान 30 फिट गहरे कुँए में उतर जाता हैं. वो ऐसा सिर्फ इसलिए करता हैं ताकि उस कुँए के अंदर डूब रहे मोर की जान बचा सके. हैरत की बात तो ये हैं कि उस कुँए के इंदर एक सांप भी पहले से होता हैं. हालाँकि इसके बावजूद वो शख्स इसकी ज़रा भी परवाह नहीं करता हैं. उसके मन में बस एक ही ख्याल रहता हैं कि मुझे किसी भी तरह कुँए से मोर को बाहर निकाल उसकी जान बचानी हैं.

जहाँ आज के जमाने में कोई व्यक्ति किसी दुसरे इंसान की खातिर चोटिल तक होना पसंद नहीं करता हैं तो वहीं दूसरी और इस शख्स ने एक पक्षी के लिए अपनी जान रिस्क में डाल सांप वाले कुँए में उतर मोर को बचा लिया. ये शख्स कुए के अंदर एक रस्सी की सहायता से उतरा था. उसकी मदद को कुँए के बाहर कुछ और लोग भी मौजूद थे. अब वो भले रस्सी से बंधा हो लेकिन फिर भी उसकी जान को खतरा तो था ही. यदि रस्सी टूट जाती या पकड़ ढीली हो जाती तो वो सीधा 30 फीट गहरे पानी में जा गिरता. ऊपर से उसके अंदर एक सांप पहले से ही मौजूद था. ऐसे में उसकी लाइफ को डबल रिस्क था. पर उस इंसान की सोच नेक थी इसलिए भगवान ने भी उसका साथ दिया और वो सकुशल मोर को बाहर निकालने में कामयाब रहा. जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के थुरायुरका हैं. चलीए अब बिना किसी देरी के पहले ये विडियो देख लीजिए.

उम्मीद करते हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. बता दे कि यह कोई पहला मामला नहीं हैं जब कोई इंसान इस तरह किसी जानवर की मदद को आगे आया हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही एक और विडियो वायरल हुआ था जिसमे एक कुत्ता पुणे के 40 फीट गहरे टैंक में गिर गया था. ऐसे में एक एनजीओ ने उसे वहां से बाहर निकाला था. यदि सभी लोग इस तरह अच्छे काम करते रहे और मदद को आगे आए तो ये दुनियां स्वर्ग से कम नहीं होगी.