अध्यात्म

बेहद ही असरदार हैं हल्‍दी के ये टोटके, बना देंगे आपको एक दिन में ही धनवान

मात्र थोड़ी सी हल्दी आपके भाग्य को एकदम से बदल सकती है और आपको अमीर बना सकती हैं। जी हां, हल्दी की मदद से कोई भी व्यक्ति अमीर बन सकता है और धन-दौलत पा सकता है। धन-दौलत पाने के लिए आप बस नीचे बताए गए हल्दी से जुड़े टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से आप धनवान बन जाएंगे और लक्ष्मी मां की कृपा सदा आप पर बनीं रहेगी। तो आइए नजर डालते हैं हल्दी जुड़े इन टोटकों पर।

धनवान बनने के लिए जरूर करें हल्दी के ये टोटके

लक्ष्मी मां को चढ़ाएं हल्दी

शुक्रवार के दिन ये उपाय करें। इस उपाय के तहत एक साबूत हल्दी को मां लक्ष्मी के सामने रख दें। इसके बाद इस हल्दी की पूजा करें और इस पर कुमकुम लगाएं। इस हल्दी को कुछ देर के लिए लक्ष्मी मां की मूर्ति के पास ही रख रहने दें। बाद में इसे उठाकर लाल रंग के वस्त्र में लपेट दें और इस हल्दी को अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी और आपको धन लाभ होता रहेगा।

बनाएं स्वस्तिक चिन्ह

स्वस्तिक चिन्ह को शुभ माना जाना है और इस चिन्ह को समृद्धि से भी जोड़कर देखा जाता है। इसलिए आप हल्दी की मदद से इस चिन्ह को अपनी तिजोर पर बना दें। ऐसा करने से धन में बरकत होगी।

चांदी की डिब्बी रखें

जिन लोगों के पास धन नहीं टिकता है वो लोग इस टोटके को एक बार जरूर करें। इस टोटके के तहत आप काली हल्दी को एक चांदी की डिब्बी के अंदर डाल दें। इसके बाद इस डिब्बी को मंदिर में रख दें और कुछ देर बाद इस डिब्बी को उस जहां पर रख दें जहां पर आप धन रखते हैं। ये टोटका करने से आपको धन में हानि नहीं होगी।

व्यापार में हो धन लाभ

व्यापार में हो रहे नुकसान को रोकने के लिए आप पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र और 11 कौड़ियां बांध दें और नीचे बताए गए मंत्र का जाप 108 बार करें। इस मंत्र का जाप करने के बाद इस कपड़े को अपने घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें। ये उपाय करने से आपका व्यापार अच्छे से चलने लग जाएगा और आप धन वान बन जाएंगे।

मंत्र –

ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः

हल्दी से जुड़े अन्य टोटके

  • किसी गंभीर रोग से ग्रस्त होने पर काली हल्दी को अपने बिस्तर के नीचे रख दें और 11 दिन बाद इस हल्दी को जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से रोग सही हो जाएगा।
  • अगर किसी को बुरी नजर लग गई है तो वो पीली हल्दी चावल के अंदर मिलाकर अपने सिर के ऊपर से सात बार धूमाएं और इसे घर से बाहर फेंक दें। ये उपाय करने से नजर एकदम उतर जाएगी।
  •  जिन लोगों का गुरु ग्रह भारी है वो लोग गुरुवार के दिन इस उपाय को करें। उपाय के तहत केले के पेड़ पर हल्दी चढ़ाएं और हल्दी का तिलक अपने माथे पर लगा लें। ये उपाय करते ही गुरु ग्रह शांत हो जाएगा और शुभ फल देने लग जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close