इस खुबसूरत कार का कटा 9.8 लाख रुपए का चालान, जाने क्या थी चालक की गलती

अभी कुछ महीनो पहले हर जगह बड़ी कीमत वाले चालान चर्चा का विषय रहे थे. किसी का 30 हजार का चालान कट जाता तो किसी को चालान के 45 हजार भरने पड़े थे. चालन की इतनी बड़ी रकम सुन बहुत से लोग हैरान रह गए थे. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पूरा 9.8 लाख का चालान कटा हैं. चालान की दुनियां में शायद ये अभी तक का सबसे बड़ी रकम वाला चालान हैं. यातायात विभाग सभी नागरिकों से बार बार नियमों का पालन करने को कहता हैं लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी हरकत से बाज़ नहीं आते हैं. बस इसी गलती के चलते गुजरात के अहमदाबाद में भी एक कार मालिक को बहुत बड़ा चालान कट गया. अब आप में से कई लोग यही सोच रहे होंगे कि इस शख्स ने आखिर ऐसा भी कौन सा नियम तोड़ डाला कि इसका पुरे 9 लाख 80 हजार का चालान ठुक गया. तो चलिए इस राज़ पर से भी पर्दा उठाए देते हैं.

दरअसल जिस शख्स का चालान कटा हैं वो एक इम्पोर्टेड लग्जरी स्पोर्ट्स कार Porsche 911 चला रहा था. जानकारी के अनुसार इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपए के आसपास हैं. मतलब ऑन रोड ये इतने की ही पड़ती हैं. अब इतनी महँगी कार चलाने में कोई समस्यां तो नहीं हैं लेकिन आपके पास इस गाड़ी के कागजात और नंबर प्लेट होना जरूरी हैं. लेकिन ये महाशय तो बिना नंबर प्लेट के ही 2 करोड़ की गाड़ी सड़क पर दौड़ा रहे थे. इतना ही नहीं जब ट्रैफिक पुलिस ने इस गाड़ी के वैद्य कागजात देखना चाहे तो भैयाजी के पास वो भी नहीं थे. बस फिर क्या था आरटीओ वालो ने इस कार को जब्त कर लिया और महाशय के ऊपर 9.8 लाख का चालान ठोक डाला.


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अहमदाबाद में हुई ये घटना बीते बुधवार 29 नवंबर की हैं. पुलिस उपायुक्त तेजस पटेल के अनुसार ये बुधवार के दिन हेलमेट चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस ने एक सिल्वर रंग की कार को रोका था. इस वाहन के ऊपर कोई भी नंबर प्लेट नहीं लगी थी. जब उससे गाड़ी के कागजात मांगे गए तो वो कोई भी वैध दस्तावेज नहीं दे सका. ऐसे में मोटर वीकल एक्ट के तहत आरटीओ मेमो जारी हुआ. अब जब व्यक्ति ये जुरमाना भरेगा अभी उसे कार आरटीओ से वापस मिलेगी. सुनने में ये भी आया हैं कि बीते कुछ दिनों से अहमदाबाद पुलिस लग्जरी कारों के बहुत चालन काट रही हैं.

उधर सोशल मीडिया पर जब लोगो को 9.8 लाख रुपए के चालान का पता चला तो उनके भी होश उड़ गए. वैसे यदि आप ने भी कोई नई गाड़ी खरीदी हैं तो उसमे जल्द से जल्द नंबर प्लेट जरूर लगवा ले. साथ ही गाड़ी के सभी लीगल डाक्यूमेंट्स भी साथ में ही रखे. इस तरह आप भारी चालान से बच सकते हैं. खासकर लग्जरी कार के मालिकों को इस तरह के चालान काफी महंगे पड़ सकते हैं. इसके साथ ही आप ट्रैफिक नियमों का अच्छे से पालन भी करे. वैसे आपका अभी तक सबसे महंगा चालान कितने का कटा था हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.