बॉलीवुड

ये हैं बिहार की 10 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां, खूबसूरती में बॉलीवुड हीरोइनों पर भी पड़ती हैं भारी

आज हम आपको अपने आर्टिकल के द्वारा इंडियन टेलीविजन इंडस्ट्री की दुनिया में काम करने वाली खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो बिहार राज्य से संबंध रखती हैं. हम यह उम्मीद करते है कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी बहुत पसंद आएगी. आइए देखते हैं बिहार की सुंदरियों की एक झलक….

नेहा शर्मा-

नेहा शर्मा का जन्म बिहार के भागलपुर शहर में हुआ था. नेहा ने अपने करियर की शुरुआत महेश भट्ट कैंप की फिल्म से की थी. लेकिन नेहा शर्मा को दूसरी फिल्म के लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा. नेहा शर्मा को “क्या सुपर कूल है हम” फिल्म के बाद इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस पहचान मिली.

शिल्पा शुक्ला-

शिल्पा शुक्ला पहली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म “चक दे” इंडिया में नजर आई थी. शिल्पा का जन्म 22 फरवरी 1982 को बिहार के वैशाली राज्य में हुआ था. नेहा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और मास्टर की डिग्री हासिल करने के बाद थिएटर और दूरदर्शन में कुछ सीरियल्स में काम किया. 16 साल की उम्र में ही शिल्पा ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था.

श्रुति झा-

सादगी भरे अंदाज और भोली भाली अदाओं के साथ दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाली श्रुति झा आजकल छोटे पर्दे का मशहूर चेहरा बन चुकी है. श्रुति झा का जन्म 26 फरवरी 1986 बिहार के बेगूसराय शहर में हुआ था. श्रुति झा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2007 में डिज्नी इंडिया की टीवी सीरीज “धूम मचाओ धूम” से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. 2014 में आए “कुमकुम भाग्य” सीरियल से श्रुति झा को एक नई पहचान मिली.

नीतू चंद्रा –

नीतू चंद्र ने फिल्म “गरम मसाला” में स्वीटी का किरदार निभा कर लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई. “गरम मसाला” फिल्म के सुपरहिट होने के बाद अभिनेत्री नीतू ने “ट्रैफिक सिग्नल” “रन” और “नो प्रॉब्लम” जैसी फिल्मों में भी काम किया. इसके बाद नीतू चंद्रा ने साउथ की फिल्मों की तरफ अपना रुख कर लिया.

रतन राजपूत-

रतन राजपूत मूल रूप से बिहार के बसंतपुर के बेरी गांव की रहने वाली हैं. 20 अप्रैल 1987 को रतन राजपूत का जन्म हुआ था. 2009 में ज़ी टीवी पर प्रसारित हुए सीरियल “अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो” में काम करने के बाद रतन राजपूत को एक नई पहचान मिली. इस सीरियल में रतन ने लाली का किरदार निभाया था. कुछ दिनों पहले रतन “संतोषी मां” सीरियल में भी नजर आई थी.

छवी पांडे-

छवि पांडेय पटना की रहने वाली है. छवि ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट से पूरी की. इसके बाद छवि ने मगध महिला कॉलेज से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया. छवि एक अच्छी सिंगर भी है. छवि की सिंगिंग से लालू प्रसाद यादव इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने छवि को सरकारी नौकरी भी दिला दी. छवि के पिता छवि को सिंगर बनाना चाहते थे पर किस्मत ने छवि को एक्ट्रेस बना दिया.

संदली सिन्हा-

संदली सिन्हा ने अपने दमदार अभिनय मासूम आंखों और स्माइल से लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई थी. इन्होंने पहली बार “तुम बिन” फिल्म में काम किया था. इस फिल्म के हिट होने के बाद संदली का कैरियर रातों-रात चमक गया था. संदली सिन्हा का जन्म मुजफ्फरपुर में हुआ था. “तुम बिन” फिल्म के हिट होने के बाद संदली के करियर को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई. आज के समय में संदली बिजनेस संभाल रही है.

आयशा शर्मा-

आयशा शर्मा अभी तक “तुम बिन 2” के अलावा और भी कई सारी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. यह अभिनेत्री नेहा शर्मा की बहन है. आजकल आयशा शर्मा मॉडलिंग कर रही हैं. आयशा के पिता का नाम अजीत शर्मा है और वह बिहार के बहुत बड़े नेता हैं.

शिल्पा सिंह-

शिल्पा सिंह बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली है. उन्हें साल 2012 में मिस यूनिवर्स कंपटीशन में हिस्सा लिया था. जिसमें वह टॉप 16 तक पहुंची थी. आजकल शिल्पा इंफोसिस कंपनी में काम कर रही हैं और साथ ही सुष्मिता सेन के साथ एक हेल्थ प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही हैं.

सोनाक्षी सिन्हा-

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी है. ये खुद भी एक बहुत ही मशहूर एक्ट्रेस है. इन्होंने अभी तक एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. सोनाक्षी बिहार के पटना शहर की रहने वाली हैं.

Back to top button