शादी के पहले हर लड़की को लाइफ से निकाल फेकनी चाहिए ये 6 चीजें, वरना रिश्ता टूट सकता हैं

जब इंसान शादी करने का फैसला लेता हैं तो उसके पीछे कई सारी वजहें होती हैं. अब ऐसा जरूरी नहीं कि आप पहली बार में ही सही व्यक्ति से शादी करने का डिसीजन ले ले. मसलन आपका शादी के पहले एक से अधिक बार ब्रेकअप भी हो सकता हैं. ऐसे में किसी नए व्यक्ति से रिश्ता जोड़ने और ससुराल जाने के पूर्व लड़कियों को अपने जीवन से कुछ ख़ास चीजें निकाल फेंकनी चाहिए. इससे आपकी आने वाली लाइफ सुखी रहती हैं और रिश्ता भी नहीं टूटता हैं.

1. पूर्व बॉयफ्रेंड की यादें:

यदि आपका किसी बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया हैं और आप किसी दुसरे व्यक्ति से शादी कर सेटल होने जा रही हैं तो ये आपका फ़र्ज़ बनता हैं कि आप अपने दिल से पूर्व प्रेमी की सभी यादें निकाल फेंके. ऐसा नहीं होना चाहिए कि शादी के बाद भी आपको उसकी याद आए या आप उससे कांटेक्ट करने की कोशिश करे. ऐसे में आपकी शादी खतरे में पड़ सकती हैं.

2. अनचाहे दोस्त:

फेसबुक, इन्स्टाग्राम, व्हाट्सएप्प और मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट से उन सभी पुरुष मित्रों को निकाल दे जो कभी आपके ऊपर लाइन मारा करते थे या आपके पूर्व प्रेमी थे. इसकी वजह ये हैं कि शादी के बाद या पहले यदि इनमे से किसी ने आपके फोटो पर कोई कमेंट कर दिया या कॉल कर कुछ कह दिया और आपके पति को इसक भनक लग गई तो रिश्ते टूट सकते हैं. ऐसा भी हो सकता हैं कि ये लोग सोशल मीडिया के माध्यम से आपके पति के बारे में जान ले और जलन की वजह से उसके कान भर दे. इसलिए ऐसे दोस्तों को ब्लाक या अनफ्रेंड कर देना सही हैं.

3. लव मेसेजेस:

यदि आपके फोन, ईमेल या सोशल मीडिया पर आपके पूर्व बॉयफ्रेंड से बातचीत के कोई मेसेज हैं तो उन्हें आप डिलीट कर दे. शादी के बाद यदि गलती से आपके पति ने इन्हें पढ़ लिया तो आपके कई राज़ उजागर हो सकते हैं. इसके बाद यदि पति अंडरस्टैंडिंग ना हुआ तो बहुत झगड़ा भी हो सकता हैं.

4. लव गिफ्ट्स:

यदि आपके पास पूर्व बॉयफ्रेंड का दिया कोई तोहफा हैं तो उसे भी फेंक दे. लव लेटर्स के साथ भी ऐसा ही करे. इससे आपको पूर्व प्रेमी की याद भी नहीं आएगी और आपके पति को भी ज्यादा कुछ पता नहीं चलेगा.

5. कमियां:

हर इंसान के अंदर कुछ ना कुछ कमी जरूर होती हैं. खाना बनाना ना आना, वजन अधिक होना, गुस्से पर काबू ना होना, घरेलु कामकाज की आदत ना होना, आलसी होना इत्यादि कुछ कमियां हैं जो ससुराल में आपकी दुश्मन बन सकती हैं. इसलिए इन कमियों को दूर करने के ऊपर काम करे. इससे ससुराल जाने पर आप एक आदर्श बहू बन सकेगी.

6. सिम कार्ड / एकाउंट्स

यदि आपका कोई ऐसा प्रेमी हैं या दोस्त हैं जो आपके पीछे पड़ गया हैं और आपको शक हैं कि शादी के बाद भी ये चिपकू आपका पीछा नहीं छोड़ने वाला हैं और इस वजह से आपकी शादी पर बुरा असर पड़ सकता हैं, तो स्थिति में आप अपना नंबर चेंज कर ले. इसे के साथ चाहे तो ईमेल और सोशल मीडिया एकाउंट्स भी बदल ले.