दिलचस्प

फिजिक्स के नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहा ये शख्स, टेलेंट ऐसा कि आँखों पर यकीन करना हो जाए मुश्किल

फिजिक्स के नियमों की सबसे ज्यादा धज्जियाँ रोहित शेट्टी की फिल्मों में उड़ती है. गाड़ी का अचानक से हवा में उड़ जाना तो हीरो का विलेन की हवाबाजी करते हुए पिटाई लगाना, ये सभी चीजें काफी अनरियल दिखती हैं. साउथ फिल्मों के एक्शन सीन का भी कुछ ऐसा ही हाल हैं. हालाँकि ये चीजें फिल्मों में होती हैं इसलिए हम इन्हें मान भी लेते हैं. रियल लाइफ में इस तरह के कारनामे या फिजिक्स के नियमों के उलट कुछ देखना संभव नहीं हैं. हलानी आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसमे असंभव को भी संभव कर दिखाया हैं. ये बंदा रियल लाइफ में फिजिक्स के कई नियम तोड़ रहा हैं. आइए विस्तार से जाने आखिर ये मामला क्या हैं.

दरअसल Mohammed-al-Shenbari नाम का एक लड़का हैं. इसके बाद गज़ब का टेलेंट हैं. ये किसी भी चीज को आसानी से बैलेंस कर लेता हैं. ऐसे में आप इसे एक बैलेंस आर्टिस्ट भी कह सकते हैं. फ़िलिस्तीन के रहने वाले मोहम्मद को जैसे ही कोई चीज दिखती हैं तो वो उन्हें एक के ऊपर एक रख बैलेंस बनाने लगते हैं. चीजें भी मोहम्मद ऐसी लेते हैं जिनका आपस में बैलेंस बनना नामुमकिन सा लगता हैं. जैसा कि आप तस्वीर में देख रहे हैं. मोहम्मद ने काफी भिन्न भिन्न चीजों को एक दुसरे के ऊपर रख बहुत ही बढ़िया और नामुमकिन सा लगने वाला बैलेंस बनाया हैं.

ये कमल करने के पीछे मोहम्मद की अपनी एक तकनीक होती हैं. दरअसल चीजों को एक दुसरे के ऊपर रखने से पहले मोहम्मद उसका अबलांस पॉइंट तलाशते हैं. जब उन्हें वो पॉइंट मिल जाता हैं तो वो इन्हें आपस में इस कदर बनाए हैं कि ग्रैविटी भी हार मान लेती हैं. अपने इस खास हुनर की वजह से मोहमम्द काफी फेमस हो गए हैं.

मोहम्मद का कहना हैं कि इस तरह का कारनामा करने के लिए आपको ऑब्जेक्ट का Fulcrum पता होना चाहिए. मुझे इस तरह चीजें बैलेंस करना बहुत पसंद हैं. ये कुछ ऐसा हैं मानो कोई चुम्बक मुझ से एनर्जी खींच वस्तुओं तक पहुंचा रहा हैं.

इस तरह का टेलेंट खोजने की प्रेरणा मोहम्मद को कोरियन बैलेंस आर्टिस्ट Nam Seok Byun से मिली हैं. अपने इस हुनर की वजह से वे अपने आप में एक सेलिब्रिटी बन गए हैं. खासकर सोशल मीडिया पर लोग उनका ये हुनर देख काफी हैरान हैं. एक तस्वीर में तो मोहम्मद ने प्लास्टिक की बोतल के ऊपर टीवी को ही बैलेंस कर दिया. वहीं गैस की दो टंकियों को लोगे की छोटी सी रॉड पर ऐसा जमाया कि लोगो को आँखों पर यकीन ही नहीं हुआ.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहम्मद ये बैलेंस आर्टिस्ट का काम शौकिया तौर पर करते हैं. इसके अलावा वे एक फ़िटनेस और बॉडीबिल्डिंग कोच भी हैं. उन्हें अपना ये काम करना बहुत पसंद हैं. जो भी व्यक्ति मोहम्मद का टेलेंट देखता हैं तो आश्चर्यचकित रह जाता हैं. सच में मोहम्मद के इस हुनर को देख तो यही लगता हैं कि वे कोई बैलेंस आर्टिस्ट नहीं बल्कि जादूगर हैं. वैसे आप लोगो को मोहम्मद का ये हुनर कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए.

Back to top button